Bhagalpur: पुलिस चला रही 'रोको टोको अभियान' फिर भी बाज नहीं आ रहे चेन स्नेचर, एक और वारदात
Advertisement

Bhagalpur: पुलिस चला रही 'रोको टोको अभियान' फिर भी बाज नहीं आ रहे चेन स्नेचर, एक और वारदात

छिनतई की घटना में कोई कमी नहीं हुई है. इसको लेकर सिटी डीएसपी खुद मैदान में उतर चुके हैं. मंगलवार (12 सितंबर) की रात को वह खुद दल बल के साथ सड़कों पर उतरे और 'रोको-टोको अभियान' चलाया. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Bhagalpur Crime News: भागलपुर में चेन स्नेचिंग, मोबाइल छिनतई और बाइक चोरी की घटनाएं काफी बढ़ गई हैं. पुलिस इस पर अंकुश लगाने के लिए पूरजोर कोशिश कर रही है, लेकिन अपराधी नए-नए हथकंडे अपना कर वारदात को अंजाम दे रहे हैं. पुलिस की नाक में दम करते हुए छिनतई की घटना में कोई कमी नहीं हुई है. इसको लेकर सिटी डीएसपी खुद मैदान में उतर चुके हैं. मंगलवार (12 सितंबर) की रात को वह खुद दल बल के साथ सड़कों पर उतरे और 'रोको-टोको अभियान' चलाया. इस दौरान सड़क पर बेवजह घूमने वालों को फटकार लगाई. 

पुलिस ने मोजाहिदपुर, इशाकचक, बबरगंज थाना क्षेत्र में छिनतई के हॉटस्पॉट पर यह अभियान चलाया. बता दें कि बीते 1 महीने के अंदर चेन स्नेचिंग फोन छिनतई के दर्जन भर से अधिक मामले हुए है कल भी बरारी थाना क्षेत्र में स्थानीय निवासी राकेश के गले से मायागंज के समीप चेन की छिनतई कर ली गई वहीं जीरोमाइल क्षेत्र में एक महिला से चेन छीनकर भाग रहे आरोपियों को महिला के बेटे ने खदेड़कर पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया. अधिकतर मामले में आरोपी सीसीटीवी कैमरे से दूर हटकर घटना को अंजाम दे रहे है. 

ये भी पढ़ें- Bihar Crime: तालाब में मिला युवक का शव, परिजनों ने लगाया शराब पिलाकर मारने का आरोप

बीते महीने से अब तक की बात करे तो जज की पत्नी और महिला मुखिया सहित कई अन्य महिलाओं से चेन स्नेचिंग की घटनाएं सामने आ चुकी हैं. हाल ही में डीआईजी आवास के सामने भी महिला की चेन गले से खींचकर आरोपी फरार हो गए थे. आरोपियों की पहचान होने के बावजूद पुलिस उसे गिरफ्तारी नहीं कर पा रही है. भागलपुर में शहरी क्षेत्र ही नहीं बल्कि अन्य इलाके भी चेन स्नेचर गैंग से त्रस्त आ चुके हैं. बता दें कि बाइक पर सवार होकर ये चोर व झपटमार घूमते हैं. अधिकतर मामले उन सड़कों पर होते हैं जहां थोड़ा सुनसान हो या आसपास आबादी अधिक नहीं हो. 

ये भी पढ़ें- बिहार में शराबबंदी पर फिर उठे सवाल, CM नीतीश के घर के पास से पकड़ा गया दारू का जखीरा

ये झपटमार उन लोगों को अपना शिकार बनाते हैं जो आम तौर पर सड़क पर फोन पर बात करते या बेफिक्र होकर चैटिंग करते जा रहे होते हैं. झपटमार बाइक से आते हैं और तेजी से झपट्टा मारकर मोबाइल छीनकर फरार हो जाते हैं. ये आगे चलकर इधर-उधर की गलियों में गायब हो जाते हैं.

Trending news