Patna: सृजन घोटाले को लेकर एक बड़ी खबर आई है. इस मामले में CBI की स्‍पेशल कोर्ट ने 9 आरोपियों के खिलाफ वारंट जारी कर दिया है. स्‍पेशल कोर्ट ने पूर्व आईएएस अधिकारी केपी रमैया समेत 9 के खिलाफ जमानती वारंट जारी कर दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गौरतलब है कि इस मामले को लेकर CBI पहले ही 27 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर चुकी है. करोड़ों रुपये का यह घोटाला अवैध तरीके से फंड की निकासी से जुड़ा हुआ है. इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) भी जांच कर रहा है. ED ने ये कार्रवाई मनी लॉन्ड्रिंग रोथाम कानून के तहत की है. इस मामले में ED ने कुछ अचल संपत्तियों को जब्‍त भी कर लिया है. 


CBI की स्‍पेशल कोर्ट ने जिन 9 आरोपियों के खिलाफ जमानती वारंट जारी किया है, उसमे भागलपुर के तत्‍कालीन कलेक्‍टर केपी रमैया, बैंक अधिकारी बिहारी पांडे, एसडीएम विजय कुमार, सनत कुमार, आनंद चंद्र, शंकर प्रसाद दास, रजनी प्रिया एवं उनके पति अमित कुमार और एक अन्‍य के नाम हैं. 


अवैध तरीके से फंड की निकासी से जुड़े इस मामले में रजनी प्रिया सृजन महिला विकास समिति की सचिव थी. रजनी प्रिया और अमित कुमार सृजन घोटाला से जुड़े कई मामलों में फरार चल रहे हैं. सीबीआई अभी तक इन दोनों को पकड़ नहीं पाई है. बता दें कि 2004 से वर्ष 2014 के बीच सृजन महिला विकास सहयोग समिति के खातों में बड़ी मात्रा में सरकारी फंड फर्जी तरीके से ट्रांसफर किए गए थे.