पटना:Bihar News: बिहार में जारी कड़ाके ठंड और घने कोहरे के बीच चोरों के हौसले सातवें आसमान पर है. जिसके चलते राज्य में चोरी की वारदात में लगातार वृद्धि हो रही है. ऐसे में वरीय अधिकारियों के आदेश पर सभी थानों के गस्ती टीम को पेट्रोलिंग कर वारदातों पर अंकुश लगाने को शख्त हिदायत दिए गए हैं. ताजा मामला राजधानी पटना के जक्कनपुर थाना क्षेत्र के राम नगर इलाके की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल थाना क्षेत्र  में किराए के मकान में रहने वाले राजनाथ ओझा के बंद घर में चोरी की घटना सोमवार की रात को चोरी की घटना को अंजाम दिया गया. पीड़ित राजनाथ ओझा के द्वारा इस वारदात में 20 हजार कैश ,सोने का मंगलसूत्र ,1सोने की अंगूठी, के चोरी होने का आवेदन जक्कनपुर थाना में दिया गया. जिसके बाद पुलिस ने मामले को संज्ञान में लेते हुए महज 12 घंटे के भीतर चोर सहित चोरी किए गए सामानों को भी बरामद कर लिया है. बता दें ठंड और कुहासा का फायदा उठाकर चोर आसानी से घटना को अंजाम दे रहे हैं. चोरों की नजर खासकर वैसे घरों पर होती है जो बंद रहती है.


इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए जक्कनपुर प्रभारी अध्यक्ष अजीत कुमार टिंकू ने बताया कि घटना की जानकारी के बाद गश्ती टीम को अलर्ट पर रखा गया था और चोर की तलाश शुरू कर दी गई थी. जिस दौरान जक्कनपुर थाना क्षेत्र के ही एक मंदिर में संदिग्ध अवस्था में दिखे एक युवक को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया और उसकी जांच की गई. जांच के दौरान उसके पॉकेट से 20,000 चोरी गए कैश के साथ-साथ चोरी के आभूषणों को भी बरामद किया गया है.


इनपुट- प्रकाश सिन्हा


ये भी पढ़ें- Bihar News: बेगूसराय में तेज रफ्तार ने ली मजदूर की जान, नाराज लोगों ने किया सड़क जाम