पटनाः Aaj ka Rashifal 6 June 2023: सप्ताह में हर दिन किसी न किसी भगवान को समर्पित होता है. ऐसे में आज का दिन यानी शनिवार भगवान शनि देव को समर्पित है. आज का राशिफल आपके लिए दिन भर का लेखा-जोखा लाया है. ग्रहों की चाल का असर हमारे जीवन पर पड़ता है, जिससे राशिफल बनता है. क्या है आज का राशिफल-


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


मेष राशिफल  (Aries Horoscope Today)
आज का दिन आपके लिए शुभ रहने वाला है. आज खेल-कूद में हिस्सा लेने की जरूरत है. घर पर मेहमानों का आना दिन को बढ़िया और खुशगवार बना देगा. आप अपने प्रिय की बांहों में आराम महसूस करेंगे. कार्यक्षेत्र में आपके किसी पुराने काम की तारीफ हो सकती है. आज आपको तरक्की मिल सकती है. कारोबारी आज अनुभवी लोगों से करोबार को आगे बढ़ाने की सलाह ले सकते हैं. 


वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope Today)
वृषभ राशि वालों के लिए आज की परिस्थितियां उलझाने वाली रहेंगी. दिन के प्रारंभ से ही मन में कुछ भय रहेगा, आर्थिक समस्याओं के सुलझने की संभावना न होने से मन में नकारात्मक विचार आ सकते हैं. कार्य व्यवसाय में आज स्थिरता नहीं रहेगी फिर भी काम बनने से लाभ होगा. दोपहर बाद स्थिति में सुधार आने लगेगा. किसी परिचित के सहयोग से आर्थिक मसले कुछ हद तक सुलझेंगे.


मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope Today) 
मिथुन राशि वालों के लिए आज का दिन मिला जुला रहने वाला है. ज़िंदगी की ओर एक उदार रवैया अपनाएँ. अपने हालात की शिकायत करने और उसे लेकर दुःखी होने से कुछ हासिल नहीं होने वाला. पैसे की अहमियत को आप अच्छे से जानते हैं इसलिए आज के दिन आपके द्वारा बचाया गया धन आपके बहुत काम आ सकता है और आप किसी बड़ी मुश्किल से निकल सकते हैं. रोमांस के नज़रिए से आज जिन्दगी बहुत जटिल रहेगी. घर के छोटे सदस्यों के साथ गप्पें लगाकर आज आप अपने खाली समय का अच्छा इस्तेमाल कर सकते हैं. 


कर्क राशिफल (Cancer Horoscope Today) 
कर्क राशि के जातकों के लिए आज दिन उत्तम संपत्ति के संकेत दे रहा है. यदि आप किसी नई संपत्ति का सौदा करने जा रहे हैं, तो आपकी वह अभिलाषा पूरी होगी और कोई काम यदि लंबे समय से अटका हुआ था, वह भी आज पूरा हो सकता है. आप अपने दोस्तों के साथ मौज मस्ती करते नजर आएंगे. दोस्तों के साथ आपकी मेहनत रंग लाएगी. 


सिंह राशिफल (Leo Horoscope Today)
आज आपका स्वास्थ्य दुरुस्त रहने की पूरी उम्मीद है. अपने दोस्तों के साथ खेलने का प्लान बना सकते हैं. आज के दिन आपको आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. आपको कोई अच्छी खबर मिल सकती है, जो न केवल आपको बल्कि आपके परिवार को भी रोमांचित कर देगी. आपको अपने रोमांच को नियंत्रित रखने की जरूरत है. रोजमर्रा की शादीशुदा जिन्दगी में आज का दिन लजीज मिठाई जैसा है. 


कन्या राशिफल (Virgo Horoscope Today)
कन्या राशि के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है. कई दिनों से चली आ रही काम की अधिकता आज कम होगी. आज आपके अपने विवेक से कई बड़े फैसले ले सकते हैं, जिनका असर आपके आने वाले भविष्य पर होगा. आज के दिन आलस करने से बचें. परिवार के साथ बेहतर वक्त बिताएंगे.


तुला राशिफल (Libra Horoscope Today) 
तुला राशि के लोगों का आज का दिन अच्छा रहने वाला है. घर के लोगों के साथ लंबे समय से चली आ रही अनबन आज दूर होगी. घर की जिम्मेदारियों को भी आप बेहतर तरीके से पूरा कर पाएंगे. नौकरी और व्यापार के लिए भी आज का दिन अच्छा रहने वाला है. 


वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope Today)
वृश्चिक राशि के जो जातक रोजगार की तलाश में दर-दर भटक रहे हैं, उन्हें कोई अच्छा अवसर हाथ लग सकता है और  आपका बिजनेस ग्रो करेगा, जिससे आपको खुशी होगी, लेकिन  आप किसी पार्टी आदि में सम्मिलित हो सकते हैं, जहां आपको अत्यधिक मिर्च मसालों व तेल मसालो से परहेज रखें.


धनु राशिफल ( Sagittarius Horoscope Today)
धनु राशि वालों के लिए आज का दिन उतार-चढ़ाव वाला रहेगा. दिन की शुरुआत घरेलू वातावरण को सुधारने का प्रयास करेंगे, इसमें आंशिक सफलता भी मिलेगी, लेकिन आपका व्यवहार रूखा रहेगा. बाहर से हमदर्दी दिखाएंगे, लेकिन मन में ईर्ष्या का भाव रखेंगे. घर में किसी न किसी से फालतू की बातों में उलझने से शांत वातावरण फिर से अस्त-व्यस्त हो जाएगा. कार्यक्षेत्र में धन की कमी अनुभव हो सकती है.


मकर राशिफल (Capricorn Horoscope Today)
मकर राशि के लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है. आज आप सभी कार्यों को समय से पूरा कर पाएंगे. पैसों के एक से ज्यादा स्त्रोत बनेंगे, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी होगी. लंबे समय से आप जिस काम को करने की कोशिश कर रहे थे वो आज पूरा होगा. 


कुम्भ राशिफल (Aquarius Horoscope Today)
कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन व्यापार के मामले में अच्छा रहने वाला है.  आपको अपनों का पूरा साथ मिलेगा और आप किसी नये बिजनेस की शुरुआत  कर सकते हैं. आपको अपने पिताजी के स्वास्थ्य में चल रही समस्याओं को लेकर परामर्श लेना होगा.


मीन राशिफल (Pisces Horoscope Today) 
आज के दिन आप बिना झंझट विश्राम कर सकेंगे. अपनी मांसपेशियों को आराम देने के लिए तैल से मालिश करें. आज आपको बेवजह पैसा खर्च करने से खुद को रोकना चाहिए नहीं तो जरुरत के समय आपके पास पैसे की कमी हो सकती है. पारंपरिक रस्में या कोई पावन आयोजन घर पर किया जाना चाहिए. बहुत ख़ूबसूरत और प्यारे इंसान से मिलने की प्रबल संभावना है. अपना बायोडाटा भेजने या किसी इंटरव्यू में जाने के लिए अच्छा समय है. आज आप फुर्सत के क्षणों में कोई नया काम करने का सोचेंगे लेकिन इस काम में आप इतना उलझ सकते हैं कि आपके जरुरी काम भी छूट जाएंगे.


(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bihar Jharkhand इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)


यह भी पढ़ें- Aaj Ka Panchang 6 June 2023: आज मंगलवार, पंचांग में जानें शुभ मुहूर्त, तिथि और राहुकाल