Travis Head: पहले WTC फाइनल में ट्रेविस हेड ने तोड़ा था भारत का सपना! अब वनडे वर्ल्ड कप में रुलाया
Advertisement

Travis Head: पहले WTC फाइनल में ट्रेविस हेड ने तोड़ा था भारत का सपना! अब वनडे वर्ल्ड कप में रुलाया

IND vs AUS Final: ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ ट्रेविस हेड ने वनडे विश्व कप से पहले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी भारत के खिलाफ तूफानी शतक लगाकर भारतीय फैंस का सपना तोड़ा था.

Travis Head: पहले WTC फाइनल में ट्रेविस हेड ने तोड़ा था भारत का सपना! अब वनडे वर्ल्ड कप में रुलाया

IND vs AUS Final, Travis Head: विश्व कप 2023 के फाइनल में शतक लगाकर करोड़ों भारतीय का दिल तोड़ने वाले बाएं हाथ के ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ ट्रेविस हेड इससे पहले भी विश्व कप के फाइनल में ही भारतीय फैंस का सपना तोड़ चुके हैं. दरअसल इसी साल खेले गए वर्ल्ड टेस्ट चैंपिनशिप के फाइनल में भी भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें आमने-सामने थीं. ट्रेविस हेड ने टेस्ट चैंपियनशिप के खिताबी मुकाबले में पहली पारी में 163 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट चैंपियनशिप जिताने में अहम योगदान दिया था. जिसके बाद अब वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में भी ट्रेविस हेड ने टीम इंडिया के गेंदबाजों की जमकर धुनाई कर दी.

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम पहले बैटिंग करते हुए मात्र 240 रनों पर ही ऑलआउट हो गई. जिसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की ओर से ओनपनिंग बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने शानदार शतकीय पारी खेलते हुए भारतीय टीम को एक बार फिर से विश्व कप के फाइनल में हार थमा दिया. ट्रेविस हेड ने भारत के खिलाफ 2023 विश्व के खिताबी मुकाबले में 120 गेंदों पर शानदार 137 रनों की पारी खेली. हेड ने अपनी पारी में 15 चौके और 4 शानदार छक्के लगाए.

241 रनों के लक्ष्या का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने 6.6 ओवर में तीन विकेट गंवा दिए थे. ऑस्ट्रेलिया को दूसरे ओवर में डेविड वॉर्नर (07) के रूप में पहला झटका लगा था. इसके बाद पांचवें ओवर में मिचेल मार्श भी 15 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. फिर दूसरी पारी के सातवें ओवर में स्टीव स्मिथ (04) आउट हुए. इसके बाद ट्रेविस हेड और मार्नस लाबुशेन ने मिलकर ऑस्ट्रेलियाई पारी को संभाला. बता दें कि विश्व कप 2023 की फाइनल की तरह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में भी ट्रेविस हेड प्लेयर ऑफ द मैच बने थे.

ये भी पढ़ें- IND vs AUS Final: विश्व कप फाइनल देखने अहमदाबाद पहुंचे पीएम मोदी, कई जानी मानी हस्तियां स्टेडियम में मौजूद

Trending news