पटना: पटना से खुलने के बाद गया रुकते हुए वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन कोडरमा से भी रांची के लिए रवाना हो गई है. सुबह 9:25 पर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन कोडरमा पहुंची. जहां 2 मिनट के स्टॉपेज के बाद अगले पड़ाव हजारीबाग के लिए रवाना हो गई. कोडरमा स्टेशन से हजारीबाग के सांसद जयंत सिन्हा इस ट्रेन में सवार हुए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के ट्रायल परिचालन को लेकर आज कोडरमा स्टेशन पर काफी गहमागहमी देखी गई. बड़ी संख्या में रेलवे के अधिकारियों के अलावा आम लोग भी इस ऐतिहासिक पल का गवाह बने. लोगों ने इस ट्रेन के साथ सेल्फी लेकर एक ऐतिहासिक पल को यादगार बनाया. यह ट्रेन सुबह 6:55 पर पटना से खुली थी जो दोपहर 1:00 बजे रांची पहुंचेगी और दोबारा 2:20 पर रांची से पटना के लिए रवाना होगी. शाम 6:15 बजे यह ट्रेन दोबारा कोडरमा स्टेशन पहुंचेगी.


वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पटना से रांची तक कोडरमा, हजारीबाग टाउन, बरकाकाना होते हुए रांची तक जाएगी. इस रूट पर गुजरने वाली यह पहली हाई स्पीड ट्रेन है, सांसद जयंत सिन्हा ने वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के परिचालन को ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि रेल के क्षेत्र में यह बदलते हुए भारत की तस्वीर बयां कर रहा है. उन्होंने कहा कि वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन बिहार झारखंड दोनों राज्यो के लिए काफी महत्वपूर्ण होगा और सफर खुशनुमा होने के साथ-साथ कम समय में लोग रांची से पटना तक की दूरी तय कर पाएंगे.


इनपुट- गजेंद्र सिन्हा


ये भी पढ़िए-  Banana Benefits: रोजाना गर्मी में खाएंगे केला तो इन बीमारियों से रहेंगे दूर, शरीर को मिलेंगे कई फायदे