Vastu Shastra For Dogs: आजकल लोगों को जानवर और पक्षी पालने का बहुत शौक है. ज्यादातर लोगों को कुत्ता पालने का शौक है. क्योंकि कुत्ते पालने से घर में सुरक्षा भी होती हैं. साथ ही नकारात्मक ऊर्जा को समाप्त करता है. वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर में कुत्तों को पालना शुभ माना जाता है. आइये जानते हैं वास्तु के अनुसार कुत्तों का पालन क्यों शुभ माना जाता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नकारात्मक ऊर्जा होगी समाप्त
वास्तु शास्त्र और हिन्दू धार्मिक मान्यताओं के अनुसार कुत्ते को भगवान भैरव का दूत माना जाता है. कहा जाता है कि कुत्ते नकारात्मक ऊर्जाओं को महसूस कर सकते हैं. जिन घरों में कुत्ते पाले जाते हैं, वहां पर नकारात्मक ऊर्जा का वास नहीं होता है. यहां तक की काले कुत्ते को खाना खिलाना बहुत शुभ माना जाता है. 


कई बीमारियों से मिलेगा निजात
वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में काला कुत्ता पालने से रुके हुए पैसे वापस मिल जाते हैं. इसके अलावा काला कुत्ता होने से घर में आर्थिक परेशानी से भी निजात मिलता है. साथ ही कई बीमारियां भी दूर रहती हैं. 


संतान सुख की होगी प्राप्ति
वास्तु शास्त्र के मुताबिक काला और सफेद कुत्ता पालने से संतान सुख मिलता है. इसके अलावा संतान स्वास्थ्य में भी सुधार बना रहता है. घर में कुत्ता होने से सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है. 


शनिदेव की बरसेगी कृपा
घर में कुत्ता रखने से और रोज उसे खाना खिलाने से भगवान शनि देव की कृपा बनी रहती है. साथ ही घर में कुत्ता होने से सुरक्षा भी होती है. 


ये भी पढ़िये: Bihar Weather Update: देश के उत्तरी इलाकों में हो रही बर्फबारी ने बढ़ाई ठंड, बिहार के तापमान में होगी गिरावट