Vastu Tips For Cat: आज कल ज्यादातर लोगों के घरों में पालतू जानवर पाए जाते हैं. कोई अपने घरों में बिल्ली रखता है, कोई कुत्ता तो कोई पक्षी. जैसा कि वास्तु शास्त्र में हर चीज के बारे में बताया गया है. उसी प्रकार से घरों में बिल्ली का आना शुभ होता है या फिर अशुभ इसके बारे में भी बताया गया है. कई बार ऐसा होता है कि आप किसी शुभ काम के लिए जा रहे हों और बिल्ली अगर आपका रास्ता काट दे, तो लोग मानते हैं कि आपका काम बिगड़ जाएगा. वहीं, कई लोग बिल्ली के रास्ता काटने के बाद थोड़ी देर रुकते हैं या फिर दो कदम पीछे चले जाते हैं. वहीं, वास्तु शास्त्र में भी बिल्ली से जुड़ी कई चीजों के बारे में बताया गया है. इससे जुड़ी शुभ और अशुभ धारणाओं के बारे में बताया गया है. तो आईये जानते हैं बिल्ली से जुड़ी शुभ और अशुभ बातों के बारे में. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानिये शुभ और अशुभ संकेतों के बारे में-
-बिल्ली को काली शक्तियों का प्रतीक माना जाता है. वहीं, वास्तु के अनुसार बिल्ली का रास्ता काटना तभी अशुभ माना जाता है, जब बिल्ली बाई तरफ से रास्त काट कर दाईं तरफ जाए. वहीं, अगर बिल्ली दाईं तरफ से बाईं तरफ जाती है, तो बिल्ली का रास्ता काटना अशुभ नहीं माना जाता है. 


-अक्सर बिल्लियां घर में घुस कर दूध पी लेती हैं. यह एक साधारण सी बात है. हालांकि वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर बिल्ली घर में रखे दूध को जूठा कर देती है या फिर पी लेती है. तो इससे आर्थिक हानि होती है. इससे घर में धन से संबंधी समस्या होती है. 


-इसके अलावा अक्सर बिल्ली घर में या घर की छत पर मल त्याग कर देती हैं. वास्तु के मुताबिक अगर बिल्ली घर में मल का त्याग करती है, तो यह एक अशुभ संकेत हैं. इससे आपके घर में संकट आने वाला है. साथ ही घर के लोग बीमार हो सकते हैं. 


-वास्तु के अनुसार दिवाली के दिन बिल्ली का घर में आना एक शुभ संकेत माना गया है. वास्तु के मुताबिक ऐसा माना जाता है कि अगर इस दिन बिल्ली आपके घर में आती है तो समझो आपके घर में मां लक्ष्मी आई हैं. जिससे साल भर आपके घर में धन का प्रवाह होगा और आर्थिक स्थिति में सुधार होगा.


-इसके अलावा यदि बिल्ली आपके घर में बच्चों को जन्म देती है, तो इसे भी शुभ माना गया है. इससे आपके घर में सुख और शांति आएगी. 


ये भी पढ़िये: Bihar Weather Update: 11 जिलों में भारी बारिश के साथ वज्रपात की संभावना, अलर्ट जारी, जानें अपने शहर का हाल