Vastu Shastra For Dining Table: वास्तु शास्त्र में घर की दिशा, निर्माण और सजावट से जुड़े कई महत्वपूर्ण नियम होते हैं. इन नियमों के अनुसार घर के विभिन्न स्थानों पर कौन सी चीजें रखनी चाहिए और किस दिशा में रखनी चाहिए, इसका ध्यान रखना बहुत जरूरी है. आचार्य मदन मोहन के अनुसार डाइनिंग टेबल घर का वह स्थान है जहां परिवार के सदस्य एक साथ भोजन करते हैं. इसलिए, इस स्थान पर किसी भी प्रकार की नकारात्मकता नहीं होनी चाहिए. अगर डाइनिंग टेबल पर गलत चीजें रखी जाएं, तो इससे नकारात्मक ऊर्जा बढ़ सकती है और वास्तु दोष उत्पन्न हो सकता है, जिससे पूरे परिवार पर असर पड़ सकता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डाइनिंग टेबल पर नहीं रखें ये चीजें
चाबियां: घर में चाबियां अक्सर डाइनिंग टेबल पर रखी जाती हैं, लेकिन यह सही नहीं है. चाबियों को हमेशा की हैंगर या उचित जगह पर रखें. डाइनिंग टेबल पर चाबियां रखने से नकारात्मक ऊर्जा बढ़ सकती है.


दवाईयां: दवाईयों का उपयोग बीमारी से राहत पाने के लिए होता है, लेकिन डाइनिंग टेबल पर दवाईयां रखना सही नहीं है. ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न हो सकती है और यह आहार के समान हो सकती है, जिससे नियमित रूप से इसका सेवन करना पड़ सकता है.


किताबें: डाइनिंग टेबल पर भोजन होता है, इसलिए यहां पढ़ाई करना या ऑफिस का काम करना उचित नहीं है. अगर आप डाइनिंग टेबल पर पढ़ाई या काम करते हैं, तो पहले टेबल की अच्छी तरह से सफाई कर लें.


नुकीली चीजें और आर्टिफिशियल फल: डाइनिंग टेबल पर नुकीली चीजें, आर्टिफिशियल फलों की टोकरी, बाहरी सामान और क्लीनिंग से जुड़े सामान नहीं रखने चाहिए. इन चीजों से नकारात्मकता बढ़ सकती है.


Disclaimer: यहां दी गई जानकारी मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अपनाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.


ये भी पढ़िए- यूट्यूब देखकर ऑपरेशन कर रहा था डॉक्टर, 15 वर्षीय किशोर की मौत, आरोपी गिरफ्तार