पटना : कुढ़नी उपचुनाव में बीजेपी की जीत के बाद बीजेपी और जदयू में जुबानी जंग जारी है. नेता प्रतिपक्ष और लखीसराय विधायक विजय कुमार सिन्हा द्वारा जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष पर दिए गए बयान के बाद जेडीयू भड़क गई है. जदयू के प्रदेश सचिव कन्हैया कुमार ने नेता प्रति पक्ष विजय कुमार सिन्हा पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि पहले नेता प्रतिपक्ष और लखीसराय विधायक विजय कुमार सिन्हा स्वयं इस्तीफा देकर फिर से लखीसराय की जनता से जनादेश लें. उसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह पर बयान दें. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कन्हैया कुमार ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा खुद जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष की कृपा पर विधानसभा चुनाव जीते हैं. जनता ने तो इन्हें बुरी तरह से नकार दिया था, जगह-जगह इनका विरोध हो रहा था. लोग इनके ऊपर गोबर और मट्टी फेंक रहे थे. जिसके बाद आरएसएस के एक बड़े नेता की पैरवी पर जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने इनके पक्ष में प्रचार किया. इतना ही नहीं जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने अपने कामों की मजदूरी के बदले इनको वोट देकर जीत दिलाने की अपील की थी और तब जाकर ये चुनाव जीते. कन्हैया कुमार ने आगे कहा कि जो खुद कृपा पर चुनाव जीते हैं उन्हें किसी दूसरे से इस्तीफा मांगने का नैतिक अधिकार नहीं है. 


वहीं कुढ़नी उपचुनाव में महागठबंधन की हार पर आरजेडी प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा कि कुढ़नी चुनाव में मिली हजार दो हजार मतों के अंतर से हार को लेकर बीजेपी भ्रम न पाले. उनकी विश्वसनीयता राष्ट्रीय स्तर पर नहीं रही है. 2024 में बीजेपी को हकीकत मालूम हो जाएगी.


उन्होंने कहा कि आरजेडी और नीतीश कुमार की विश्वसनीयता अलग-अलग नहीं है, बल्कि एक है और वह बेहतर है इसमें कोई कमी नहीं है. उन्होंने आगे कहा कि देश के हाल के चुनावों में स्पष्ट हो गया कि प्रधानमंत्री की विश्वसनीयता नहीं रही. दो में से एक राज्य उनके हाथ से निकल गया. राजस्थान, उत्तर प्रदेश, उड़ीसा, दिल्ली में भी बीजेपी को हार मिली है. कुढ़नी में हजार दो हजार के अंतर से जीते तो इसको देश के स्तर पर न देखें.  कुढ़नी में कुछ कमी रह गयी है इसे दूर करेंगे. भाजपा टिंतन करे कि छोटे से दायरे गुजरात में सिमट गई है. उन्होंने कहा कि कुढ़नी चुनाव के नतीजों को लेकर नीतीश और तेजस्वी के व्यक्तित्व का आकलन नहीं करें. 2024 आने दें बीजेपी का भ्रम मिट जाएगा. 


ये भी पढ़ें- राष्ट्रीय ध्वज का स्कूल प्रिंसिपल ने किया अपमान, ग्रामीणों ने किया हंगामा तो हुई गिरफ्तारी