पटना: एशिया कप में होने वाले भारत और पाकिस्तान के मैच का हर क्रिकेट फैन बेसब्री से इंतजार कर रहा है. इस मैच में एक बार फिर से विराट कोहली सबसे फेवरेट खिलाड़ी होंगे इसमे कोई शक नहीं है. फैंस इस मैच में विराट से एक बड़ी पारी की उम्मीद होगी, और भी क्यों न मैदान पर उनकी फील्डिंग, बैटिंग और चीते जैसी फुर्ती का हर कोई दीवाना है. विराट कोहली की गिनती भारत के सबसे बेस्ट फील्डर में होती है. लेकिन क्या आपको पता है कि इस फुर्ती, एनर्जी और ताकत के लिए विराट कोहली किस खास डाइट सीक्रेट अपनाते हैं, अगर नहीं तो आज हम आपको विराट कोहली के सीक्रेट डाइट (Virat Kohli Diet Secret) के बारे में बताने जा रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डाइट का रखते हैं खास ख्याल
विराट कोहली ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि अपने दिमाग और शरीर को फिट रकने के लिए वो अपने डाइट प्लान और फिटनेस का काफी ध्यान देते हैं. उन्होंने आगे बताया कि एक समय ऐसा भी था जब वो अपनी डाइट और फिटनेस पर ध्यान नहीं देते थे, लेकिन जब से अनुशासन के साथ-साथ उन्होंने अपने खाने के तरीके को बदला है, तो उनके खेल में इसके काफी फायदा मिला. अपने खाने को लेकर वो हमेशा काफी अवेयर रहते हैं. उन्होंने ये बातें इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए बताई थी.


भूख का 90 प्रतिशत ही खाना खाते हैं
विराट कोहली फिटनेस और फुर्ती पाने के लिए अपनी डाइट में कुछ सीक्रेट भी अपनाते हैं. अपने तीन डाइट सीक्रेट पर वो काफी ध्यान देते हैं. विराट कोहली अपने डाइट में कभी शुगर और ग्लूटेन फूड्स को शामिल नहीं करते हैं. वहीं, भारत के स्टार बल्लेबाज डेयरी प्रॉडक्ट से भी दूर रहने की कोशिश करते हैं. इसके अलावा, विराट एक और आदत अपनाते हैं. जिसमें वह भूख लगने पर वो सिर्फ 90 प्रतिशत ही खाना खाते हैं.


ये भी पढ़ें- Asia Cup 2022: वीवीएस लक्ष्मण बने टीम इंडिया के हेड कोच, बीसीसीआई ने की घोषणा


खाने पर कंट्रोल आसान नहीं
विराट कोहली ने कहा कि, "खाने को कंट्रोल करना मेरे लिए बिलकुल आसान नहीं है. लेकिन जब आप पॉजीटिव रिजल्ट की ओर देखते हैं, तो आप मोटीवेट होते जाते हैं और हेल्दी रहना आपकी लत बन जाती है. अपने लिए मैं जरूरी फिटनेस रुटीन, डाइट का पूरा ध्यान देता हूं.