Asia Cup 2022: वीवीएस लक्ष्मण बने टीम इंडिया के हेड कोच, बीसीसीआई ने की घोषणा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1317973

Asia Cup 2022: वीवीएस लक्ष्मण बने टीम इंडिया के हेड कोच, बीसीसीआई ने की घोषणा

Asia Cup 2022: एशिया कप 2022 के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के अंतरिम मुख्य कोच के रूप में वीवीएस लक्ष्मण नामित किया गया है. टीम इंडिया के नियमित कोच द्रविड़ की अनुपस्थिति में वो टीम के मुख्य कोच होंगे.

 

Asia Cup 2022: वीवीएस लक्ष्मण बने टीम इंडिया के हेड कोच, बीसीसीआई ने की घोषणा

पटना: बुधवार को पूर्व बल्लेबाज और वर्तमान राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण को राहुल द्रविड़ की अनुपस्थिति में यूएई में खेले जाने वाले आगामी एशिया कप 2022 के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के अंतरिम मुख्य कोच के रूप में नामित किया गया. जिम्बाब्वे में भारत की तीन मैचों की वनडे श्रृंखला में कोच के रूप में काम करने वाले लक्ष्मण टीम इंडिया के नियमित कोच द्रविड़ की अनुपस्थिति में टीम के मुख्य कोच होंगे, जो टीम के यूएई जाने से पहले कोरोना संक्रमित पाए गए थे.

केएल राहुल दुबई में टीम से जुड़े
49 वर्षीय द्रविड़ की एक बार निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद वो टीम में शामिल हो जाएंगे और बीसीसीआई मेडिकल टीम द्वारा उन्हें मंजूरी दे दी जाएगी. बीसीसीआई की विज्ञप्ति में कहा गया है कि लक्ष्मण के अलावा हरारे से यात्रा करने वाले उपकप्तान केएल राहुल, दीपक हुड्डा और आवेश खान भी दुबई में टीम से जुड़ गए हैं. जिम्बाब्वे सीरीज के बाकी सदस्य, जो एशिया कप दल का हिस्सा नहीं हैं, भारत लौट आए हैं. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम रविवार को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप में अपने अभियान की शुरूआत करेगी.

28 अगस्त को भारत-पाकिस्तान मैच
बता दें कि एशिया कप में भारत 28 अगस्त को अपने शुरुआती मैच में चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से भिड़ेगा. जबकि 27 अगस्त को एशिया कप के शुरुआती दिन ग्रुप बी के मुकाबले में श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच भिड़ंत होगी. भारत और पाकिस्तान को एशिया कप 2022 में एक ही ग्रुप ए में रखा गया है. 

ये भी पढ़ें- Bihar News: शिक्षक की विदाई पर इमोशनल हुए छात्र, फूट-फूटकर रोए, वीडियो वायरल

एशिया कप में भारतीय टीम
रोहित शर्मा कप्तान, विराट कोहली, एल राहुल, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दीपक हुड्डा, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, के दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार, रवि बिश्नोई

(आईएएनएस)

Trending news