Patna: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हाल में ही तीसरा मोर्चा बनाने के प्रयासों के तहत बैठक बुलाई थी. लेकिन इस बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार ने हिस्सा नहीं लिया था. उनके हिस्सा ना लेने को लेकर अब एक बड़ा कारण सामने आया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस वजह से नहीं लिया बैठक में हिस्सा 


पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार 2024 के आम चुनाव से पहले तीसरा मोर्चा बनाने के प्रयासों के तहत दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा बुलाई गई बैठक में शामिल नहीं हुए. दरअसल, ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) भाजपा और कांग्रेस दोनों से दूरी बनाए रखना चाहती है जबकि नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल (यूनाइटेड) बिहार में कांग्रेस के साथ गठबंधन साझेदार है.


बंगाल सरकार के एक सूत्र ने कहा कि केजरीवाल ने पांच फरवरी को आठ राज्यों के मुख्यमंत्रियों को बैठक का निमंत्रण भेजा था.   उन्होंने कहा, “ अरविंद केजरीवाल ने उन्हें (बनर्जी को) 18 मार्च को बैठक के लिए आमंत्रित किया था.  सात अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों को भी ऐसा ही निमंत्रण भेजा गया था.  हालांकि बैठक हुई ही नहीं. ” सूत्र ने कहा कि बनर्जी इस महीने के अंत में राष्ट्रीय राजधानी जा सकती हैं, लेकिन केजरीवाल से मुलाकात के बारे में अभी कोई बात सामने नहीं आई है.  पिछले सप्ताह बनर्जी की समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव से मुलाकात के बाद टीएमसी ने कहा था कि वह कांग्रेस और भाजपा दोनों से अलग राह चलेगी.  


दूसरी ओर, पटना में नीतीश कुमार को दिल्ली के मुख्यमंत्री का पत्र मिलने की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन जानकारों का मानना ​​है कि नीतीश कुमार गठबंधन में अपनी सहयोगी कांग्रेस के मद्देनजर ‘आप’ से दूरी बनाए हुए हैं.


(इनपुट भाषा के साथ)