Patna: भाकपा माले के महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य ने शनिवार को कहा कि देश को गुजरात मॉडल से आजादी तभी मिलेगी, जब महागठबंधन एकजुट होगा. बिहार के पूर्णिया में महागठबंधन की मेगा रैली को संबोधित करते हुए भट्टाचार्य ने कहा, "हाल ही में पटना में भाकपा माले के राष्ट्रीय अधिवेशन के दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने एक बहुत महत्वपूर्ण बात कही कि गुजरात मॉडल ने देश को बर्बाद कर दिया है. गुजरात मॉडल में कई झूठ हैं. बिहार मॉडल इसका मुकाबला करने के लिए एक वाजिब जवाब है. महागठबंधन के सात दलों की एकता बिहार मॉडल को मजबूत करती है."


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नहीं दे सकते हैं गुजरात मॉडल को बढ़ावा


दीपांकर भट्टाचार्य ने कहा, "भाजपा ने शासन के गुजरात मॉडल को बढ़ावा दिया है, लेकिन मैं यह बताना चाहता हूं कि 2002 के दंगे भी गुजरात मॉडल का हिस्सा थे. बिलकिस बानो सामूहिक दुष्कर्म मामले के आरोपियों को जेल से रिहा किया गया और उनका नायकों की तरह स्वागत किया गया - यह है गुजरात मॉडल, जिसे भाजपा बढ़ावा देती है. बिहार में भी नरसंहार हुआ था, लेकिन हम इसे बिहार मॉडल के रूप में बढ़ावा नहीं दे सकते."


भाकपा माले नेता ने कहा, "अगर हम किसी भी व्यक्ति का अंध समर्थक बन जाते हैं, तो इसका मतलब है कि हम देश में तानाशाही को आमंत्रित कर रहे हैं. हमारे इतिहास के साथ कोई छेड़छाड़ करने की कोशिश करेगा तो बिहार बर्दाश्त नहीं करेगा. 2024 में हमारी बड़ी लड़ाई है और इस लड़ाई को जीतने के लिए महागठबंधन की एकता महत्वपूर्ण है."


(इनपुट भाषा के साथ)