Ratan Tata Passes Away: भारत के सबसे बड़े समूह टाटा संस के मानद चेयरमैन रतन टाटा का 86 साल की आयु में 9 अक्टूबर, 2024 बुधवार की रात निधन हो गया. रतन टाटा के निधन से पूरे देश में शोक छाया हुआ है. उद्योग जगत के लोग काफी शोकाकुल हैं. इस बीच रतन टाटा को विनम्र श्रद्धांजलि देते हुए ZEE Entertainment ने बड़ा ऐलान किया है. एमडी और सीईओ पुनीत गोयनका ने कहा कि रतन टाटा के जीवन पर एक बायोग्राफिकल फिल्म बनानी चाहिए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ZEE Entertainment ने कहा कि हम ZEE एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड में पद्म विभूषण रतन टाटा के निधन पर भारी मन से शोक व्यक्त करते हैं. रतन टाटा एक ऐसा नाम थे जो भारतीयों की कई पीढ़ियों के लिए नेतृत्व, दूरदर्शिता, करुणा और कार्य नैतिकता का प्रतीक रहे. कॉरपोरेट जगत के इस लीडर को विनम्र श्रद्धांजलि के रूप में जिन्होंने भारत की अर्थव्यवस्था में महत्वपूर्ण योगदान दिया, जिसके परिणामस्वरूप लाखों भारतीयों का उत्थान हुआ. ZEE एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड के एमडी और सीईओ पुनीत गोयनका ने प्रस्ताव दिया है कि रतन टाटा के जीवन पर एक बायोग्राफिकल फिल्म बनाई जानी चाहिए, ताकि महान व्यक्ति को सम्मान दिया जा सके.


गोयनका का मानना ​​​​है कि रतन टाटा की तरफ से किए गए महान कार्यों को राष्ट्र और दुनिया के सामने बड़े पैमाने पर पेश किया जाना चाहिए. विशेष रूप से युवाओं को और ZEE इस दिशा में एक कदम आगे बढ़ाएगा. ZEEL के चेयरमैन आर गोपालन ने कहा कि पूरा बोर्ड इस बात से दुखी है कि भारत को रतन टाटा की कमी खलेगी. उन्होंने इस प्रोजेक्ट को मंजूरी देते हुए कहा कि रतन टाटा को श्रद्धांजलि देने के लिए इस फिल्म का निर्माण ZEE स्टूडियो की तरफ से किया जाएगा. हमें लगता है कि यह फिल्म दुनिया भर में सकारात्मक प्रभाव डालेगी, उनके जीवन से सीख लेकर लाखों लोगों को उनके पदचिन्हों पर चलने के लिए प्रेरित करेगी. इस प्रोजेक्ट के लिए ZEE को टाटा संस से मंजूरी लेनी होगी. 


इस फिल्म से ZEE स्टूडियो की तरफ से अर्जित फायदे को सामाजिक कार्यों और जरूरतमंदों की मदद के लिए दान किया जाएगा. फिल्म को वैश्विक पहुंच दिलाने के लिए ZEE स्टूडियो WION (वर्ल्ड इज वन न्यूज) के साथ सह-निर्माता के रूप में सहयोग करेगा, ताकि फिल्म 190 से अधिक देशों में अपनी पहुंच और बड़ी संख्या में दर्शकों के माध्यम से विश्व स्तर पर पहुंच सके. रतन टाटा एक वैश्विक व्यक्तित्व थे और उनके कार्यों और गतिविधियों के लिए विश्व स्तर पर सम्मान मिलता है. 


यह भी पढ़ें:दोखमेनाशिनी रिवाज के अनुसार नहीं होगा रतन टाटा का अंतिम संस्कार, क्या है यह परंपरा?


ZEE मीडिया के सीईओ करण अभिषेक सिंह ने कहा कि ZEE News ग्रुप में हम सभी ZEEL की तरफ से की गई इस अहम पहल से जुड़कर खुद को गौरवान्वित महसूस करते हैं. हम दिवंगत आत्मा के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करते हैं. ZEE स्टूडियो के चीफ बिजनेस ऑफिसर उमेश बंसल ने कहा कि एक राष्ट्र के अपने ब्रांड के रूप में ZEE स्टूडियो की पूरी टीम टाटा के जीवन पर एक बनने वाली डॉक्यूमेंट्री फिल्म पर काम करने के लिए अत्यधिक सम्मानित और गौरवान्वित है.


यह भी पढ़ें:क्या होता है राजकीय शोक? रतन टाटा के निधन पर हेमंत सोरेन सरकार ने किया ऐलान


बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी.बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार.जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!