दुमका: झारखंड के दुमका जिले के रामगढ़ थाने में सोमवार की रात एक व्यक्ति की पुलिस हिरासत में मौत हो गयी. पुलिस अधीक्षक (SP) अंबर लकड़ा ने मौत की पुष्टि की तथा बताया कि मृतक का नाम तुलीराम बास्की है जो भुस्कीबाड़ी गांव का रहने वाला था. उन्होंने बताया कि सोमवार की शाम बाइक पर सवार होकर दो व्यक्ति रामगढ़ थाना क्षेत्र के दामोडीह गांव पहुंचे थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

संदेहास्पद लगने पर गांव वालों ने दोनों का पीछा किया और उन्हें भुस्कीपहाड़ी गांव के पास पकड़ लिया. गांव वालों को उनके पास एक देशी कट्टा मिला जिसके बाद दोनों को पुलिस के हवाले कर दिया गया. उनमें से एक तुलाराम बास्की की सोमवार रात्रि रामगढ़ थाने में मौत हो गयी. पुलिस हिरासत में हुई मौत पर डीआईजी (DIG) सुदर्शन मंडल ने कहा कि हिरासत में हुई मौत को लेकर जांच टीम गठित की गयी है.


डीआईजी ने कहा कि इस मामले में विधिसम्मत कार्रवाई की जायेगी. उन्होंने कहा, 'न्यायिक हिरासत में मौत को लेकर राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (National Human Rights Commission) के दिशा-निर्देश के अनुसार कार्रवाई की जा रही हैं.' इससे पहले दुमका में तीन अलग-अलग घटनाओं में महिला एवं छात्र समेत तीन लोगों ने आत्महत्या कर ली.


घटना के बाद मृतक के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है. हालांकि, पुलिस तीनों मामले की जांच कर रही है. पुलिस सूत्रों ने कहा कि मामले की सभी एंगल से जांच की जा रही है.


(इनपुट-भाषा) 


ये भी पढ़ें-झारखंड: अलग-अलग घटनाओं में महिला एवं छात्र समेत 3 लोगों ने किया Suicide, जांच शुरू