Bihar News: मेरी माटी, मेरा देश के तहत बिहार से लाई गई मिट्टी और अमृत कलश लेकर पहुंचे अश्विनी चौबे, छठ के रंग में रंगे आए नजर

Bihar News: `मेरी माटी मेरा देश` अभियान में अमृत कलश यात्रा भी शामिल है, जिसके तहत ग्रामीण क्षेत्रों के 6 लाख से अधिक गांवों और शहरी क्षेत्रों के वार्डों से मिट्टी का संग्रह किया गया है. गांवों की मिट्टी को प्रखंड स्तर पर मिला कर इसे राज्य की राजधानी तक पहुंचाया गया और राज्यों की राजधानी से हजारों अमृत कलश यात्रियों और राज्य स्तर से एकत्र की गई मिट्टी के साथ ये यात्राएं सोमवार को दिल्ली के कर्तव्य पथ पर पहुंची.

गंगेश ठाकुर Mon, 30 Oct 2023-7:29 pm,
1/6

भाजपा की मेरी माटी मेरा देश अभियान के तहत देश के 6 लाख से ज्यादा गांवों से एकत्र की गई मिट्टी कर्तव्य पथ पहुंची है. ऐसे में आज दिल्ली के कर्तव्य पथ पर बक्सर के सांसद सह केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे बिहार के विभिन्न जिलों से माटी लेकर आए हुए लोगों के साथ अमृत कलश लेकर पहुंचे. 

 

2/6

अश्विनी चौबे ने कहा कि देश के वीरों और वीरांगनाओं के प्रति सम्मान का प्रतीक मेरी माटी मेरा देश अभियान जन अभियान बन गया है. सोमवार को कर्तव्य पथ मिनी भारत के रूप में रंग गया है. बिहार के कलाकारों की प्रस्तुति पर सभी छठ महापर्व के रंग में दिखे. केंद्रीय मंत्री छठ महापर्व का 'दउड़ा' लेकर कर्तव्यपथ पर पहुंचे, तो सभी महापर्व छठ के रंग में रंग गए. 

 

3/6

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी मंगलवार को कर्तव्‍य-पथ पर मेरी माटी-मेरा देश अभियान के तहत अमृत कलश यात्रा के समापन कार्यक्रम में शामिल होंगे. यह कार्यक्रम आजादी का अमृत महोत्‍सव के समापन समारोह के उपलक्ष्‍य में किया जा रहा है. 

 

4/6

मेरी माटी-मेरा देश अभियान देश के लिए सर्वोच्‍च बलिदान देने वाले वीरों और वीरांगनाओं के प्रति एक श्रद्धांजलि है. इसमें 36 राज्‍यों और केन्‍द्र शासित प्रदेशों में दो लाख तीस हजार से अधिक शिलाफलकम निर्मित किये गए हैं. इस अभियान के समर्थन में पंच-प्रण को दर्शाने वाली लगभग चार करोड सेल्‍फी सोशल मीडिया पर अपलोड की गई हैं. इस अभियान के तहत देशभर में दो लाख वीरों का वन्‍दन कार्यक्रम आयोजित किया गया है.

5/6

मेरी माटी-मेरा देश पर सोमवार को एक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा, जिसमें राज्‍यों और केन्‍द्र शासित प्रदेशों के भागीदार अमृत कलश यात्रा के समापन समारोह में अनुष्‍ठानिक परिधान में मार्च किया. इस अवसर पर देशभक्ति गीत और सांस्‍कृतिक नृत्‍य प्रस्‍तुतियों के प्रदर्शन सहित राज्‍यवार कार्यक्रम हुए. 

6/6

'मेरी माटी मेरा देश' अभियान में अमृत कलश यात्रा भी शामिल है, जिसके तहत ग्रामीण क्षेत्रों के 6 लाख से अधिक गांवों और शहरी क्षेत्रों के वार्डों से मिट्टी का संग्रह किया गया है. गांवों की मिट्टी को प्रखंड स्तर पर मिला कर इसे राज्य की राजधानी तक पहुंचाया गया और राज्यों की राजधानी से हजारों अमृत कलश यात्रियों और राज्य स्तर से एकत्र की गई मिट्टी के साथ ये यात्राएं सोमवार को दिल्ली के कर्तव्य पथ पर पहुंची.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link