Advertisement
trendingPhotos/india/bihar-jharkhand/bihar2417551
photoDetails0hindi

Bihar Haunted Place: बिहार की वो भूतिया जगह, जहां रात को जाने से कतराते हैं लोग!

Bihar Haunted Place: सड़क के उस हिस्से को जहां बार-बार दुर्द्यटनाएं होती है. तकनीकी भाषा में ब्लैक स्पॉट कहा जाता है. बिहार में बेगूसराय और समस्तीपुर को जोड़ने वाले स्टेट हाइवे-55 के बसौना मोड़ को स्थानीय लोग हॉन्टेड प्लेस मानते हैं. इस हाईवे पर कई दुर्घटनाएं होती हैं.

बिहार का हॉन्टेड प्लेस

1/6
बिहार का हॉन्टेड प्लेस

बिहार में बेगूसराय और समस्तीपुर को जोड़ने वाले स्टेट हाइवे-55 के बसौना मोड़ को लोग हॉन्टेड प्लेस मानते हैं. लोगों का कहना है कि भूतिया जगह होने के कारण इस स्थान पर काफी घटनाएं होती हैं.

बेल के पेड़ की होती है पूजा

2/6
बेल के पेड़ की होती है पूजा

इस हाईवे के दोनों ओर जंगल है और करीब 100 मीटर पर बूढ़ी गंडक नदी बहती है. वहां एक श्मशान और तटबंध पर मां काली का मंदिर भी हैं. यहां एक बेल का पेड़ भी है. लोग इस पेड़ के नीचे पूजा करते हैं, ताकि हादसे ना हों. ग्रामीणों की मान्यता है कि पूजा नहीं होने पर एक्सीडेंट हो जाते हैं.

शाम के बाद जाने से डरते हैं लोग

3/6
शाम के बाद जाने से डरते हैं लोग

स्थानीय लोगों का मानना है. कि बसौड़ा मोड़ को जिले का सबसे हॉन्टेड प्लेस माना जाता है. उनकी मान्यताओं के अनुसार जो लोग इस कहानी को जानते है वे शाम 7 बजे के बाद इस स्थान से नहीं गुजरते. यहां रोज होने वाले सड़क हादसे भूत-प्रेत की वजह से होते हैं. 

 

इस जगह पर है भूत-प्रेत का वास

4/6
इस जगह पर है भूत-प्रेत का वास

यहां पर रोज हादसे होते हैं और कई बार लोग अपनी जान गंवा देते है. लोगों का मानना है कि इस जगह पर जरूर कोई भूत-प्रेत का प्रभाव है. यहां एक रहस्यमय जगह है. जहां बेल के पेड़ के पास अक्सर लाशें मिलती हैं. 

रात को होती है डरावनी घटनाएं

5/6
रात को होती है डरावनी घटनाएं

बसौना मोड़ पर हो रही मोत का कारण अब भी एक रहस्य बना हुआ है. शाम के समय इस सड़क पर कई डरावनी घटनाओं का सामना होता है. जिनकी व्यख्या करना मुश्किल है. कुछ का मानना है कि यहां अदृश्य शक्ति का वास है. जबकि अन्य इसे शापित स्थान मानते हैं.

नाकारात्मक ऊर्जा का होता है एहसास

6/6
नाकारात्मक ऊर्जा का होता है एहसास

स्थानीय लोगों को कहना है जब लोग यहां से गुजरते हैं. तो उन्हें नाकारात्मक ऊर्जा और अजीब सा एहसास होता है. कई बार राहागीरों को लगता है कि उनकी बाईक पर कोई और भी बैठा हुआ है. जो एक अनजाना अनुभव होता है.