Advertisement
trendingPhotos/india/bihar-jharkhand/bihar2269974
photoDetails0hindi

Instagram Followers: अगर आप भी अपने इंस्टाग्राम फॉलोअर्स को बढ़ाना चाहते हैं तो यूज करें ये टिप्स...

Instagram Followers: सोशल नेटवर्किंग साइट्स में से इंस्टाग्राम सबसे फेमस ऐप में से एक है. लोगों के बीच इस ऐप का तो क्रेज ही अलग लेवल का है. लोग आज अपने दिन के कुछ घंटों को इंस्टाग्राम पर बिताना, उसपे रिल्स देखना, कंटेंट पोस्ट करना और अपने फॉलोअर्स को बढ़ाना काफी पसंद करते है. तो चलिए हम आपको कुछ ऐसे टिप्स देने वाले है जिससे आपके फॉलोअर्स के नंबर में काफी अच्छी बढ़ोतरी होगी. 

 

Social Media Platform

1/5
Social Media Platform

इंस्टाग्राम हमारे देश में एक बहुत ही पॉपुलर सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म है. लोगों को इस सोशल नेटवर्किंग साइट को यूज करना काफी पसंद है. लेकिन आप में से ऐसे कई लोग होंगे जिन्हें इसे यूज करने के साथ अपने फॉलोअर्स को भी बढ़ाने की इच्छा होगी. लेकिन अपने अकाउंट को ब्लॉक नहीं करना चाहते है. उसे प्राइवेट ही रखकर अपने अकाउंट की रिच और फॉलोअर्स को बढ़ाना चाहते है. 

Instagram

2/5
Instagram

इंस्टाग्राम ऐसा ऐप है जिससे आप अच्छी खासी अर्निंग भी कर सकते है. अगर आपके प्रोफाइल पर अच्छे फॉलोअर्स के नंबर है और आपके पोस्ट की अच्छी रीच जा रही है तो यहां से आप फेम के साथ पैसा भी कमा सकते है. यहीं वजह है कि ये प्लैटफॉर्म आज के टाइम में बहुत से लोगों के लिए फुल टाइम करियर के तरह है. 

Followers

3/5
Followers

अगर आप अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर फॉलोअर्स के नंबर में इजाफा चाहते है तो आप एक निश्चित समय के अनुसार अपने प्रोफाइल पर डेली कंटेंट को पोस्ट करें इससे आपके प्रोफाइल पर अच्छे फॉलोअर्स के साथ पोस्ट की भी रीच बढ़ेगी. एक दिन में ही कई पोस्ट करने से ऐसा नहीं है कि आपके फॉलोअर्स बढ़ जाएंगे. इसके लिए आपको डेली कंटेंट पोस्ट करने की जरूरत है. 

Content

4/5
Content

इंस्टाग्राम पर पोस्ट करने के लिए ऐसे कंटेंट को उठाएं जो कि ट्रेंड में चल रहा हो और ये ध्यान रखें कि पोस्ट की लाइटनिंग और साउंड क्वालिटी अच्छी हो, इससे आपके पोस्ट पर व्यूज के साथ आपके फॉलोअर्स भी बढ़ेगी. 

 

Trending Hashtags

5/5
Trending Hashtags

जब भी आप अपने प्रोफाइल पर किसी कंटेंट को पोस्ट करें तो इस बात का ध्यान रखें कि आप ट्रेंडिंग हैशटैग और कंटेंट से रिलेटेड लोगों को टैग करना न भूले, इस स्टेप को करने से आपके कंटेंट पर व्यूज काफी अच्छे आएंगी साथ ही आपके अकाउंट पर फॉलोअर्स भी बढ़ेगा.