Advertisement
trendingPhotos/india/bihar-jharkhand/bihar1963518
photoDetails0hindi

Nimbu Mirch Ka Upay: हरी मिर्च और नींबू का ये टोटका आजमाएं, जगेगी किस्‍मत

Nimbu Mirch Upay: अक्सर लोग अपने घरों के बाहर या दुकानों पर नींबू-मिर्ची टांगते हैं. खास तौर पर नींबू पर पांच या सात मिर्च बांधकर लटकाना शुभ माना जाता है. नींबू और हरी मिर्च के टोटके से व्यापार में जल्द तरक्की देखने को मिलती है. आइये जानते हैं नींबू-मिर्च के टोटके के बारे में.

1/3

घर या व्यापार को बुरी नजर नहीं लगती. नींबू-मिर्च के तंत्र और मंत्र और टोटकों में इसका विशेष उपयोग किया जाता है. ज्योतिष में नींबू-मिर्च के टोटके को बेहतर माना जाता है. नींबू का खट्टापन और मिर्च का तीखापन बुरी नजर से बचाता है. 

2/3

नींबू-मिर्च से जुड़े टोटके जीवन में बहुत कारगर माने जाते हैं. नींबू और मिर्च सेहत के लिए भी बहुत फायदेमंद हैं. पूजा-पाठ या नजर दोष में भी नींबू और मिर्च उपयोगी माना जाता है. बिजनेस में लाभ बढ़ाने के लिए नींबू और मिर्च का उपाय करें. एक नींबू में 4 लौंग लगाकर हरी मिर्च के साथ इसे हनुमान मंदिर में लेकर जाएं बजरंग बली को अर्पण कर दें. 

3/3

अगर बुरी नजर लगा है तो उसके सिर से पैर तक सात बार नींबू और मिर्च उतारें. उसके बाद नींबू मिर्च को दूर फेंक दें.  बिजनेस में तरक्की पाने के लिए रविवार के दिन पांच नींबू काटकर उसमें मिर्च लगाकर अपने ऑफिस में रख दें. नींबू और मिर्च अगर सड़क पर दिख जाए तो भूलकर के भी कभी पैर नहीं रखना चाहिए. इससे आप नकारात्मक प्रभाव में आ सकते हैं.