रांचीः अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी रांची में हजारों लोगों के साथ योगा करेंगे. इससे पहले ही वह गुरुवार रात को रांची पहुंचेंगे. उनकी स्वागत की पूरी तैयारी कर ली गई है. बताया जा रहा है कि रांची के प्रभात तारा मैदान में पीएम के साथ 35 हजार लोग योगा करेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर शहर की सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता कर दी गयी है. इसी को लेकर राजधानी रांची के पुलिस लाइन में पुलिस कर्मियों को कई सख्त दिशा निर्देश दिए गए हैं.


पीएम मोदी के दौरे को लेकर प्रशासन मुस्तैद है. शहर के चप्पे-चप्पे पर पुलिस की पैनी नजर बनी रहेगी. ऊंची-ऊंची इमारतों से भी नजर रखी जाएगी. 150 से अधिक इमारतों को चिन्हित किया गया है.


प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए शहर का प्रभात तारा मैदान तैयार है. सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए आमजनों को अहले सुबह ही अपनी जगह लेनी होगी. बताया जा रहा है कि पीएम मोदी सुबह 6.30 बजे प्रभात तारा मैदान में योग करने के लिए पहुंचेंगे.


योग दिवस पर पीएम मोदी के रांची आगमन को लेकर सीएम रघुवर दास ने कहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी कल योग दिवस के लिए रांची में होंगे. समारोह स्थल पर 35,000 से अधिक लोग मौजूद होंगे जहां पीएम योग करेंगे. पीएम चाहते थे कि यह झारखंड और दुनिया भर में एक 'जन आंदोलन' हो, कल यह 'जन आंदोलन' में बदल जाएगा.