Saran News: YouTube से सीखकर कर रहा था पथरी का ऑपरेशन, जब मरीज निढाल हुआ तो कर दिया रेफर, रास्ते में ही मौत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2419907

Saran News: YouTube से सीखकर कर रहा था पथरी का ऑपरेशन, जब मरीज निढाल हुआ तो कर दिया रेफर, रास्ते में ही मौत

Saran News: फर्जी डॉक्टर के चक्कर में पड़कर परिजनों ने अपने मासूम को खो दिया. परिजनों ने बताया कि यूट्यूब की मदद लेकर डॉक्टर ऑपरेशन कर रहा था. इससे मरीज की तबियत बिगड़ गई.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Saran Fake Doctor: बिहार में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर करने के लिए सरकार जहां एक ओर सुपर स्पेशलिटी अस्पताल खोल रही है, वहीं दूसरी फर्जी डॉक्टरों के चंगुल में फंसकर अपनी या अपने परिजनों की जान जोखिम में डाल रहे हैं. ऐसा ही मामला सारण जिले से सामने आया है. यहां एक फर्जी डॉक्टर के मासूम को अपनी जान गंवानी पड़ी. दरअसल, मढ़ौरा थाना क्षेत्र अंतर्गत भुवालपुर गांव निवासी चंदन साह के 15 वर्षीय बेटे गोलू को पेट में दर्द उठा. इस पर पिता चंदन साह ने उसे गड़खा मोतीराजपुर धर्मबागी स्थित गणपति सेवा सदन के चिकित्सक अजीत कुमार गिरि के पास ले गए. उसे बताया कि गोलू को पथरी है और ऑपरेशन करना पड़ेगा. पीड़ित पिता भी उसकी बातों में आ गया और ऑपरेशन के लिए वहीं गोलू को भर्ती करा दिया. 

अजीत कुमार गिरि यूट्यूब से देखकर किशोर के पथरी का ऑपरेशन कर रहा था. इस दौरान मरीज की स्थिति बिगड़ने लगी. आनन-फानन में अजीत गिरि अपने ही एंबुलेंस से मरीज को पटना लेकर निकल गया, लेकिन बीच रास्ते में ही उसकी मौत हो गई. इस घटना के बाद परिवार में कोहराम मच गया है. वहीं गणपति सेवा सदन के संचालक और उसके कर्मी रास्ते से ही फरार हो गए. इसके बाद परिजन रोते-बिलखते शव को लेकर नर्सिंग होम पहुंचे और फिर हंगामा करने लगे. परिजनों ने अब गड़खा थाने में फर्जी डॉक्टर के खिलाफ मामला दर्ज कराया है.

ये भी पढ़ें- Fake Notes: बेगूसराय से जुड़ने लगा नकली नोटों का तार, पुलिस महकमे में मचा हड़कंप

मृतक बच्चे के पिता ने बताया कि गणपति सेवा सदन के संचालक खुद को डॉक्टर कहने वाले अजीत कुमार गिरी ने ऑपरेशन किया था. ऑपरेशन के दौरान स्थित बिगड़ते देख अजीत कुमार गिरी ने खुद अपने एंबुलेंस से लेकर पटना के लिए निकल पड़ा. इसी दौरान बीच रास्ते में ही कृष्णा कुमार उर्फ गोलू की मौत हो गई. कृष्णा कुमार उर्फ गोलू की मौत होते ही सभी लोग फरार हो गए. इस घटना पर स्थानीय लोगों का कहना है कि सारण जिले में फर्जी तरीके से निजी नर्सिंग होम संचालकों की लंबी लाइन है. ग्रामीण क्षेत्रों से लेकर शहर में सैकड़ो फर्जी तरीके से निजी नर्सिंग होम का संचालन होता है.

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

TAGS

Trending news