बिहार बोर्ड ऑफिस के बाहर छात्रों का प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar408581

बिहार बोर्ड ऑफिस के बाहर छात्रों का प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

बिहार में 12वीं रिजल्ट जारी करने के बाद से छात्रों में काफी आक्रोश है. उनका आरोप है कि बिहार बोर्ड ने रिजल्ट में गड़बड़ी की है.

बिहार में 12वीं के छात्र लगातार बोर्ड के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं.

पटनाः बिहार बोर्ड कार्यालय पहुंचकर प्रदर्शन कर रहे थे. छात्रों कों छात्र संगठन का साथ मिल रहा है. छात्र का कहना है कि बिहार में शिक्षा व्यवस्था माफियाओं के हाथ चली गई है. बिहार बोर्ड ने जिस तरह से रिजल्ट में गड़बड़ी की है. उससे छात्रों को काफी परेशान हो रहे हैं.

हालांकि बोर्ड का कहना है कि छात्रों के सारी समस्या ऑनलाइन तरीके से सुलझाया जाएगा. लेकिन छात्र बोर्ड से बात करनी चाहिए. छात्रों की मांग है कि बोर्ड छात्रों के कॉपी की फिर से जांच होनी चाहिए. छात्रों ने स्कूटनी करने से इनकार किया है. उनका कहना है कि इससे छात्रों का न्याय नहीं मिलेगा. क्योंकि बोर्ड छात्रों के साथ खिलवाड़ कर रहा है.

छात्रों ने मांग की है कि उनकी कॉपियों को सार्वजनिक की जाए. उनका आरोप है कि बोर्ड ने कॉपी जांचने में बड़ी लापरवाही कि है जिसका खामियाजा छात्रों को परेशानी हो रही है. जो छात्र इंजिनियरिंग के लिए कॉपिटिशन पास कर गए हैं. वही छात्र 12वीं में फेल कर गया है. यही नहीं, छात्रों को कई विषयों में शून्य मार्किंग तक की गई है. छात्रों ने इस तरह के रिजल्ट को धांधली बताया है.

छात्रों का आरोप है कि बोर्ड में पैसे की धांधली चल रही है. शिक्षा माफिया के इशारों पर राज्य में शिक्षा का खेल चल रहा है. अगर बोर्ड गलत नहीं है तो छात्रों की कॉपी को सार्वजनिक करने में आपत्ति नहीं होनी चाहिए.