झारखंड: जानें बीजेपी अब तक नहीं कर पाई अपने विधायक दल के नेता का चयन
Advertisement

झारखंड: जानें बीजेपी अब तक नहीं कर पाई अपने विधायक दल के नेता का चयन

झारखंड में विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद से ही सूबे में बीजेपी की सियासत मौन है. पार्टी ने अब तक अपने विधायक दल के नेता का चयन तक नहीं किया है. भले ही मामला बीजेपी का अंदुरुनी है पर जेएमएम बीजेपी के इस कदम को उनका दिवालियापन बता रही है, तो कांग्रेस दाल में कुछ काला बता रही है.

झारखंड में नेता प्रतिपक्ष नहीं चुन पा रही बीजेपी. (फाइल फोटो)

रांची: झारखंड में विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद से ही सूबे में बीजेपी की सियासत मौन है. पार्टी ने अब तक अपने विधायक दल के नेता का चयन तक नहीं किया है. भले ही मामला बीजेपी का अंदुरुनी है पर जेएमएम बीजेपी के इस कदम को उनका दिवालियापन बता रही है, तो कांग्रेस दाल में कुछ काला बता रही है.

दरअसल, यह इसलिए हो रहा है क्योंकि सियासी हलकों में यह चर्चा है कि बीजेपी प्रदेश में जेवीएम के बाबूलाल मरांडी के इंतजार में बैठी है. झारखंड में बीजेपी के सत्ता से खिसक जाने के बाद और पुराने नेताओं के दामन छोड़ देने के बाद से ही यह चर्चा उठ रही थी कि बाबूलाल मरांडी अपने पुराने पार्टी में वापसी कर सकते हैं. 

झारखंड में विधानसभा चुनाव बीत जाने के बाद भी चुनाव और नतीजों की चर्चा आ ही जाती है. बीजेपी को अपने विधायक दल के नेता का चुनाव करना है जो सदन में नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी निभाएगा. जेएमएम की मानें तो बीजेपी विधायक दल का नेता नहीं चुने जाने के कारण प्रोटोकॉल का पेंच विधानसभा की डायरी में भी फंस गया है जो छप नहीं पा रहा.

झारखंड में बीजेपी के अब तक सदन में अपने नेता के चयन नहीं होने पर कांग्रेस भी चुटकी लेने से नहीं चूक रही है. कांग्रेस ने कहा यहां दाल में कुछ काला है. पटकथा उनकी तैयार है बस पर्दा उठना बाकी है. जैसा बोला जा रहा था उसी रास्ते पर बाबूलाल मरांडी भी जाते दिख रहे हैं.

झारखंड में बीजेपी का क्या स्टैंड होगा ? पार्टी की सियासत किस ओर रूख करेगी, इस पर खूब चर्चा हो रही है. बाबूलाल मरांडी के इंतजार में बीजेपी के नेता प्रतिपक्ष का पद रिक्त रखने के सवाल बार सांसद खुल कर कुछ भी बोलने के बजाए बाबूलाल मरांडी की तारीफ के कसीदे पढ़ते हैं और इतना भर कहते हैं इंतजार कीजिए. 

सवाल यह भी है कि क्या झारखंड में बीजेपी की सियासत बाबूलाल मरांडी के भरोसे ही टिकी है ?