सीएम रघुवर दास के संथाल दौरे पर सियासत शुरू, विरोधी पार्टियों ने जमकर साधा निशाना
Advertisement

सीएम रघुवर दास के संथाल दौरे पर सियासत शुरू, विरोधी पार्टियों ने जमकर साधा निशाना

मुख्यमंत्री के प्रायोरिटी बुक में संथाल पहले पायदान पर है. सूबे में जब भी मुख्यमंत्री को मौका मिलता है संगठन से लेकर सरकार के कामकाज को टटोलने संथाल आ जाते हैं. 

सीएम मीटिंग में श्रावणी मेले के तैयारियों की समीक्षा भी करेंगे. (फाइल फोटो)

दुमका: सीएम रघुवर दास के संथाल दौरे पर सूबे में सियासत शुरु हो गई है. मुख्यमंत्री मंगलवार को संथाल में विकास योजनाओं को धरातल पर उतारने के लिए केबिनेट मीटिंग करेगें तो साथ ही श्रावणी मेले के तैयारियों की समीक्षा भी करेंगे. लेकिन सीएम के संथाल दौरे पर विपक्ष हमलावर हो गया है. कांग्रेस इसे सरकारी पैसों का दुरुपयोग करार दे रहा तो जेएमएम सीएम के टूर का हिस्सा बता रहा है.

मुख्यमंत्री के प्रायोरिटी बुक में संथाल पहले पायदान पर है. सूबे में जब भी मुख्यमंत्री को मौका मिलता है संगठन से लेकर सरकार के कामकाज को टटोलने संथाल आ जाते हैं. एक बार फिर मंगलवार को पूरी सरकार संथाल में होगी और मुख्यमंत्री संगठन से लेकर सरकार तक कि योजनाओं को साधते नजर आएंगे. 

संथाल से ही आने वाली मंत्री लुइस मरांडी का साफ मानना है कि सीएम रघुवर दास सिर्फ सियासत नहीं करते हैं. हर स्तर पर संथाल पिछड़ा रहा है और सीएम संथाल के सीधे सादे लोगों को उनका अधिकार बताने जाते हैं.

जेएमएम की मानें तो घूमना फिरना सीएम की आदत हो गयी है लेकिन संथाल के लोग जानते हैं किनसे उनका लगाव है. दुमका में भी कैबिनेट मीटिंग हुआ था क्या फल निकला. तो वहीं, कांग्रेस ने भी सीएम के संथाल दौरे पर हमलावर हो गई है. कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता राजेश ठाकुर ने भी पलटवार करते हुए कहा, सीएम हैं जहां जाना चाहते हैं जाएं पर सरकारी कार्यक्रम के बहाने राजनीति ठीक नहीं करें. यह सरकारी पैसों का दुरुपयोग है.