झारखंड: 7 लोगों की हत्या पर आया कुछ ऐसा रिएक्शन, BJP ने सरकार पर साधा निशाना
Advertisement

झारखंड: 7 लोगों की हत्या पर आया कुछ ऐसा रिएक्शन, BJP ने सरकार पर साधा निशाना

पश्चिम सिंहभूम में पत्थलगड़ी का विरोध करने पर सात लोगों की हत्या कर दी गई. माना जा रहा है कि इस घटना को पत्थलगढ़ी समर्थकों द्वारा अंजाम दिया गया है. मृतकों में उपमुखिया जेम्स बूढ़ और अन्य छह ग्रामीण शामिल हैं.

इस मामले पर बीजेपी, जेएमएम सहित सभी राजनीतिक पार्टियों ने प्रतिक्रिया दी है.

पश्चिमी सिंहभूम: झारखंड के पश्चिम सिंहभूम में पत्थलगड़ी का विरोध करने पर सात लोगों की हत्या कर दी गई. माना जा रहा है कि इस घटना को पत्थलगड़ी समर्थकों द्वारा अंजाम दिया गया है. मृतकों में उपमुखिया जेम्स बूढ़ और अन्य छह ग्रामीण शामिल हैं. साथ ही दो ग्रामीणों के भी गांव से गायब होने की सूचना है.

इस घटना के बाद सूचना के आधार पर पुलिस सर्च ऑपरेशन चला रही है. पुलिस अब तक सर्च ऑपरेशन में 5 शव बरामद कर चुकी है. आपको बता दें कि झारखंड में पत्थलगड़ी उन स्मारकों को कहा जाता है जिसकी शुरुआत इंसानी समाज ने हजारों साल पहले की थी.

वहीं, इस घटना पर बीजेपी के उपाध्यक्ष आदित्य साहू न कहा है कि है इनके वश की बात नहीं है झारखंड की कानून व्यवस्था को संभालना. हम लोग जानते थे उन लोगों से शासन प्रशासन नहीं चलेगा. रघुवर दास ने झारखंड को उग्रवाद मुक्त करने का काम किया पर जब से हेमंत जी की सरकार बनी है उसी दिन से लगातार उग्रवादियों की तरफ से घटनाएं हो रही है.

जेएमएम झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रवक्ता मनोज पांडे ने कहा कि यह चिंताजनक विषय है और दुखदाई घटना है. लेकिन जो तस्वीरें उभर कर सामने आ रही है इसमें पीएलएफआई और माओवादियों के बीच रंजिश की बातें सामने आ रही है. उन्होंने पिछली सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि पिछली सरकार ने बातें ज्यादा की और काम कम किया इसलिए राज्य में उग्रवाद बढ़ा है. कानून अपना काम करेगा.

कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा है कि यह गंभीर मामला है और इस पर पुलिस ध्यान देकर काम कर रही है. फिलहाल कुछ कहना जल्दबाजी हो जाएगी. जहां तक विपक्ष के लोगों का सवाल है तो विपक्ष को संवेदनहीन विपक्ष नहीं होना चाहिए. ऐसे मामलों पर सोच समझकर बयानबाजी करना चाहिए.