पटना: Cabinet Meeting: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में आज बिहार कैबिनेट की बैठक हुई बैठक में कुल 10 एजेंडों पर मुहर लगी. कैबिनेट विभाग के अपर मुख्य सचिव एस सिद्धार्थ ने बताया कि आज कैबिनेट की बैठक में कई अहम मुद्दे पर मुहर लगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


परिवहन विभाग द्वारा लंबित टैक्स मामले को लेकर निर्णय लिया गया कि अगले 6 माह में परिवहन गैर परिवहन वाहन ट्रैक्टर ट्रॉली बैटरी चलित वाहन के बकाया टैक्स पर 70% की रियायत दी जाएगी. शिक्षा विभाग द्वारा निर्णय लिया गया है कि पंचायती राज एवं नगर निकाय संस्थानों के अंतर्गत 2020 के बाद के प्रारंभिक शिक्षकों माध्यमिक उच्च माध्यमिक शिक्षकों के पद पर बिहार जिला परिषद माध्यमिक व उच्च माध्यमिक विद्यालय सेवा का निरंतरता का लाभ वेतन संरक्षण में दी जाएगी.


जल जीवन हरियाली के अंतर्गत गंगा जल आपूर्ति में अब नवादा जिला को भी जोड़ दिया गया है नवादा जिला तक गंगा आपूर्ति किए जाने पर 340 करोड रुपए अतिरिक्त राशि खर्च की जाएगी. पूर्व में राजगीर गया और बोधगया में गंगा जल आपूर्ति योजना पर कार्य चल रहा था. भागलपुर के कहलगांव में उपकारा जेल बनाया जाएगा जिसके लिए 43 करोड़ 37 लाख स्वीकृत किए गए.


इनपुट- शिवम


ये भी पढ़िए-  Momos Side Effects: अगर आप भी हैं मोमोज के शौकीन तो हो जाएं सावधान, नहीं तो जा सकती है जान, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान