Jharkhand: झारखंड के नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी ने बोकारो में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सूबे की सियासत में भूचाल ला दिया. अमर कुमार बाउरी ने मीडिया के सामने टेंडर में गड़बड़ी का मामला उठाया. उन्होंने कहा कि रांची में हो रहे प्रोग्राम में लोएस्ट वन को टेंडर न देकर टेंडर हाईएस्ट वन को दिया गया. टेंडर घोटाला हो सकता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, झारखंड के नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी ने बोकारो में मीडिया को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि झारखंड सरकार 9 और 10 तारीख को आदिवासी दिवस के मौके पर रांची में जो कार्यक्रम कर रही है, उसमे टेंडर उस इवेंट कंपनी को दिया गया है, जो सबसे ज्यादा रेट निविदा में डाला है, जबकि जो कंपनी ने सबसे कम रेट डाला था और लोएस्ट वन था उसे ये टेंडर नहीं मिला.



उन्होंने कहा कि इसमें 2 करोड़ 13 लाख का अंतर हो जाता है, जो बहुत बड़ी रकम होती है और मुख्यमंत्री को इस मामले में संज्ञान लेना चाहिए. बीजेपी नेता ने कहा कि आगे चलकर ये टेंडर घोटाला हो सकता है. 


प्रतिपक्ष अमर बाउरी आगे कहा कि सबसे ज्यादा रकम का निविदा डालने वाला को ये टेंडर मिला है, जिन्होंने 7 करोड़ 63 लाख रुपए में इस इवेंट को लिया है. जबकि इस कार्यक्रम को लोएस्ट रेट पर 5 करोड़ 50 लाख के टेंडर डालने वाले को टेंडर नहीं मिल पाया. ऐसे में आगे चलकर घोटाला के रूप में ये सामने आ सकता है. उन्होंने कहा की पत्रकार सम्मेलन के जरिए वो इस बात को झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को अवगत कराना चाह रहे है. उनको इस बारे में संज्ञान लेना चाहिए.


रिपोर्ट: मृत्युंजय मिश्र