Bettiah News: बिहार के बेतिया में स्थित MJK कॉलेज चर्चा में आ गया है. कॉलेज प्रशासन को ABVP से दोस्ती निभानी भारी पड़ गई है. दरअसल, एमजेके कॉलेज प्रशासन ने अपने छात्रों को ABVP के एक कार्यक्रम में शामिल होने का आदेश दिया था. ऐसा नहीं करने वाले छात्र-छात्राओं के नंबर काटने की धमकी दी गई थी. जिसका छात्र-छात्राओं ने विरोध किया था. इस खबर को ज़ी न्यूज़ ने प्रमुखता से दिखाया था. ज़ी न्यूज़ की खबर का बड़ा असर देखने को मिला है. अब इस घटना का संज्ञान लेते हुए डीएम दिनेश कुमार ने जांच के आदेश दिए हैं. डीएम ने कहा कि ज़ी न्यूज़ पर खबर चलने पर उन्हें इस घटना की जानकारी मिली है. जिसके बाद इसका संज्ञान लिया गया है. उन्होंने कहा कि किसी भी शिक्षण संस्थान के छात्रों को जबरजस्ती किसी राजनितिक पार्टी का हिस्सा नहीं बनाया जा सकता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डीएम ने कहा कि छात्रों को अंक काटने की धमकी नहीं दी जा सकती है. इस पूरे मामले की जांच कराई जा रही है. दोषी पाए जाने पर सख्त कार्यवाही की जाएगी. बता दें कि कॉलेज प्रशासन ने परीक्षा स्थगित कर कॉलेज के छात्र छात्राओं को एक छात्र संगठन के सेमिनार में जाने का फरमान जारी किया था कहा था कि एबीवीपी के कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे तो उनके आंतरिक मूल्यांकन में 10 अंक काट लिए जाएंगे. जब ज़ी न्यूज़ ने इस खबर को चलाया तो कॉलेज प्रशासन ने अपने तुगलकी फरमान को वापस ले लिया. कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य योगेंद्र सम्यक ने इसकी जानकारी दी थी.


ये भी पढ़ें- चक्रवात 'दाना' को लेकर झारखंड में ऑरेंज अलर्ट, कई ट्रेनें रद्द, देखें लिस्ट


योगेंद्र सम्यक ने कहा कि इस तरह की सूचना देने के लिए कॉलेज प्रशासन खेद प्रकट करता है और उस सूचना को वापस करता है. इस आदेश को कॉलेज प्रशासन वापस लेता है. इस फरमान के वापस होने के बाद कॉलेज के छात्र-छात्राओं में काफी खुशी दिखी. बता दें कि 25 अक्टूबर को नगर के रमना मैदान स्थित महर्षि वाल्मीकि सभागार, न्यू ऑडिटोरियम में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से युवा सम्मेलन आयोजित किया गया है. इसी कार्यक्रम को लेकर एमजेके कॉलेज के प्राचार्य ने आदेश जारी किया था कि स्नातक ग्रुप ए और ग्रुप बी के छात्र ज्यादा इस कार्यक्रम में शरीक नहीं हुए तो आंतरिक मूल्यांकन के उसके 10 अंक काट लिए जाएंगे.


बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!