Bihar Politics: यूपी के बाद अब बिहार की सियासी गलियारों में भी 'टोंटीचोर' शब्द गूंजने लगा है. दरअसल, पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने शनिवार (06 अक्टूबर) को 5 देश रत्न मार्ग पर स्थित उपमुख्यमंत्री का बंगला खाली किया है. इस बंगले में अब डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी शिफ्ट होंगे. सम्राट चौधरी के शिफ्ट होने को लेकर बीजेपी नेताओं ने बंगले का निरीक्षण किया. इसके बाद उन्होंने तेजस्वी यादव पर सरकारी बंगले से कीमती सामान उखाड़ कर अपने साथ ले जाने का आरोप लगाया है. भारतीय जनता पार्टी के मीडिया प्रभारी दानिश इकबाल ने आरोप लगाया कि तेजस्वी यादव ने बंगला खाली किया, लेकिन कीमती सामान को उखाड़ कर ले गए. उन्होंने कहा कि राजद नेता अपने साथ बंगले के बॉथरूम में लगी टोंटी तक उखाड़ ले गए हैं. इसके बाद से बिहार की सियासी गलियों में टोंटीचोर शब्द गूंज रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बीजेपी नेताओं के आरोपों पर राजद ने कोर्ट जाने की धमकी दी है. आरजेडी प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने कहा कि बीजेपी की ओर से जिस तरीके की ओछी राजनीति हो रही है, इस मामले को हमलोग कोर्ट तक ले जाएंगे. उन्होंने कहा कि आरोप लगाने वालों को साबित करना पड़ेगा कि इस भवन में क्या-क्या चीज लगी थी और क्या-क्या चीज निकाली गई है. आरजेडी प्रवक्ता ने कहा कि दिल्ली में बीजेपी की राजनीतिक टोंटी खुल चुकी है, इसलिए बीजेपी नेता 5 देशरत्न मार्ग पर सवाल उठा रहे हैं.



शक्ति यादव ने 2017 की याद दिलाते हुए कहा कि उस समय जब तेजस्वी यादव ने बंगला खाली किया था तो बीजेपी के दिवंगत नेता सुशील कुमार मोदी ने आरोप लगाया था कि इसमें विलासिता की चीज लगी हुई है. उस समय इस भवन का मीडिया ट्रायल करवाया गया, बाद में यह भवन पूर्व मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद को आवंटित किया गया किया गया. बता दें कि तेजस्वी जब बिहार में डिप्टी सीएम की कुर्सी संभाल रहे थे, तब उन्हें इसी सरकारी बंगले में रहने का कहा गया था. लेकिन अब जब सम्राट चौधरी उप-मुख्यमंत्री बन गए, तो तेजस्वी को यह बंगला खाली करना पड़ा. बीजेपी का कहना है कि बंगले से सामान चोरी हो गया है.


बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!