पटनाः बिहार विधान सभा के फ्लोर टेस्ट में महागठबंधन पास हो गया. एक तरफ महागठबंधन का टेस्ट चल रहा था तो दूसरी ओर गुरुग्राम से एक मॉल में छापेमारी की खबर आई. इस छापेमारी के बाद बिहार तक के तार हिल गए. वहीं फ्लोर टेस्ट में सफल होने पर चारों ओर अलग ही प्रतिक्रिया का माहौल था. बुधवार को हुए इन दोनों मामलों पर किसने क्या कहा, जानिए विस्तार से.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तेजस्वी असली सीएमः जीवेश मिश्रा
बीजेपी विधायक और पूर्व मंत्री जीवेश मिश्रा ने कहा नीतीश कुमार रबड़ स्टॉम्ंप मुख्यमंत्री हैं. इस सदन के ओरिजिनल मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव हैं. उनको हम लोगों ने धैर्य पूर्वक सुने हैं और उनके सवाल के जवाब देने हम लोगों ने काम किया है. नीतीश कुमार पलटने वाले मुख्यमंत्री हैं. 9 साल में 6 बार पलट चुके हैं. इससे बिहार की विश्वसनीयता खत्म हो गई है. मुख्यमंत्री के भाषण को ना सुनकर हमने बहिष्कार किया है. 


सीएम ने किया बिहार को कलंकितः नितिन नवीन
बीजेपी के विधायक और पूर्व मंत्री नितिन नवीन ने कहा कि मुख्यमंत्री ने आज बिहार के लोगों को कलंकित किया है. जब हम लोग राजनीति में आए तो नीतीश कुमार को विकास पुरुष कहा जाता था. हम लोगों को लगता है कि बिहारी कहलाना यह गर्व का विषय है. 2006 में वह माहौल आया था. लेकिन अभी नीतीश कुमार ने क्या माहौल पैदा कर दिया है. 2022 में देश भर का बिहारी अपने आप को अपमानित महसूस कर रहा है. बिहारी मेहनत कश था. जो मेहनत के बल पर अपनी कुर्सी और मुकाम पाता था. नीतीश कुमार पीछे के दरवाजे से आते हैं. नीतीश कुमार के नेतृत्व में क्षमता नहीं है. जिसके कारण वह कह रहे हैं कि उन्हें बीजेपी खत्म करना चाहती थी. नीतीश कुमार की कृपा से हम मंत्री और विधायक नहीं बने थे.


विश्वास मत के दौरान रखे सभी विषयः तारकिशोर प्रसाद
पूर्व उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद ने कहा कि विश्वास मत लेना था. विश्वास मत प्राप्त कर लिया उसके बावजूद भी सदन को उपाध्यक्ष ने जानबूझकर विजय चौधरी के आग्रह पर मत विभाजन करवाया. विपक्ष के सभी विधायक बहिष्कार कर चुके थे. आज कई समितियों का प्रतिवेदन होना था. उस प्रतिवेदन को आज जानबूझकर नहीं किया गया. क्योंकि महागठबंधन की कई माननीय मंत्री उसमें अशोभनीय व्यवहार के कारण आरोपी थे और उन पर समिति का प्रतिवेदन आना था. आज सदन में विश्वास मत के दौरान हम सभी ने सारे विषय को रखा.


महागठबंधन की जीत लोकतंत्र की जीत
डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि आज महागठबंधन की जो जीत है, वह लोकतंत्र की जीत है, संविधान के जीत है. यह बाबासाहेब आंबेडकर की जीत है और लोहिया जी-कर्पूरी जी की जीत है. बिहार के लोगों ने एक बार फिर से देश में संदेश दिया है. उन्होंने कहा कि जो देश को एक रखना चाहते हैं तो सांप्रदायिक शक्तियां उनके खिलाफ केवल जुमलेबाजी करती हैं.