Bihar Floor Test: JDU के लापता विधायक संजीव सिंह और सुदर्शन वापस लौटे, बोले- तेजस्वी का खेल धरा रह जाएगा...
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2106219

Bihar Floor Test: JDU के लापता विधायक संजीव सिंह और सुदर्शन वापस लौटे, बोले- तेजस्वी का खेल धरा रह जाएगा...

Bihar Politics: बीजेपी और जेडीयू की ओर पर्याप्त संख्या का दावा किया जा रहा है. तो वहीं दूसरी ओर से आरजेडी नेता बिहार में ऑपरेशन लोटस पर ऑपरेशन लालटेन के भारी पड़ने का दावा किया जा रहा है. 

JDU विधायकों की बैठक

Bihar Politics: बिहार की राजनीति के लिए आज (सोमवार, 12 फरवरी) का दिन बेहद ही खास है. नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए सरकार को विधानसभा में आज अग्निपरीक्षा से गुजरना है. फ्लोर टेस्ट के लेकर विधानसभा में हलचल शुरू हो चुकी है. विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी सदन में पहुंच चुके हैं. अब राज्यपाल का इंतजार है. राज्यपाल करीब साढ़े 10 बजे विधानसभा पहुंचे और अपना अभिभाषण देंगे. महामहिम के अभिभाषण के बाद सरकार को सदन में बहुमत साबित करना होगा. फ्लोर टेस्ट में खेला होने के दावे के बीच फ्लोर टेस्ट से पहले सियासत तेजी से बदल रही है. एक ओर दावा किया जा रहा है कि जेडीयू और बीजेपी के विधायक नॉट रीचेबल हैं. वहीं अब आरजेडी के भी दो विधायकों से संपर्क नहीं हो रहा है. 

आरजेडी विधायक हरिशंकर यादव और नीलम देवी को भी ट्रैक नहीं किया जा पा रहा है. आरजेडी विधायक चेतन आनंद को पुलिस ने कल (रविवार) की आधी रात को तेजस्वी आवास से बाहर निकाला था. दरअसल, चेतन आनंद के भाई ने अपने भाई के लापता होने की शिकायत दर्ज कराई थी. जिसके बाद आधी रात को तेजस्वी आवास पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स पहुंची और चेतन आनंद को वहां से लेकर गई. इस बीच जेडीयू के लापता विधायक लौटने लगे हैं. जेडीयू विधायक संजीव कुमार को झारखंड से लौटते वक्त हिगार पुलिस ने रोक लिया और फिर नवादा पुलिस की निगरानी में उन्हें पटना लाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- Bihar Floor Test: हाय रे लाचारी! फ्लोर टेस्ट में CM नीतीश और उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी खुद का समर्थन भी नहीं कर सकते, जानें क्यों?

विधायक जेडीयू विधायक रिंकू सिंह ने कहा कि मेरी नाराजगी की खबर सही नहीं है. तेजस्वी का सारा खेल धरा का धरा रह जाएगा. हम लोग कोई गाय-भैंस तो हैं नहीं जिसे जबरन पकड़कर लाया जाएगा या रखा जाएगा. जेडीयू के लापता विधायक सुदर्शन भी पटना में स्थित चाणक्य होटल पहुंच चुके हैं. फ्लोर टेस्ट से पहले होटल में जेडीयू ने अपने विधायकों की बैठक बुलाई थी. होटल पहुंचने के बाद सुदर्शन ने कहा कि हम लोग एकजुट होकर अपने नेता नीतीश कुमार के साथ हैं. उन्होंने कहा कि किसी से भी कोई नाराजगी नहीं थी. अशोक चौधरी से जो नाराजगी थी, वह भी दूर हो गई है. 

ये भी पढ़ें- Bihar Floor Test: CM नीतीश कुमार की अग्निपरीक्षा आज, फ्लोर टेस्ट से पहले जानें क्या है सीटों का अंकगणित?

चाणक्य होटल पहुंचे जदयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने कहा कि पर्दे के पीछे से खेला किया जा रहा है. इसके बाद भी हमारे सभी विधायक और हमारे घटक दल के विधायक एकजुट हैं. होटल में रुकने का कारण बताते हुए उन्होंने कहा कि हम लोग तो विधायकों को नाश्ता करा रहे हैं. फ्लोर टेस्ट को लेकर जेडीयू मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि हम लोग आसानी से फ्लोर टेस्ट पास कर लेंगे, हमारे सभी विधायक एकजुट है. 

Trending news