Mukesh Sahani News: बिहार में विधानसभा की 4 सीटों पर उपचुनाव का ऐलान हो गया है. प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होना है, इसलिए इस उपचुनाव को सेमीफाइनल कहा जा रहा है. यही वजह है कि एनडीए और महागठबंधन दोनों खेमो अपनी पूरी ताकत झोंकने में जुटे हैं. इस उपचुनाव में एनडीए के सभी घटक दल जहां एकजुट नजर आ रहे हैं, वहीं महागठबंधन के दलों में बिखराव दिख रहा है. लोकसभा चुनाव में तेजस्वी यादव के साथ घूमने वाले मुकेश सहनी अब अकेले ही अपनी 'निषाद आरक्षण संकल्प यात्रा' निकाल रहे हैं. इसको लेकर सियासी अटकलों का बाजार गरम है. लोकसभा चुनाव के बाद से कहा जा रहा है कि तेजस्वी यादव और वीआईपी चीफ के बीच जम नहीं रही है. कहा तो यहां तक जा रहा है कि मुकेश सहनी एक बार फिर से एनडीए में वापसी करने की कोशिश कर रहे हैं. अब इसको लेकर मुकेश सहनी ने खुद सारी बातें क्लियर कर दी हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अपनी 'निषाद आरक्षण संकल्प यात्रा' लेकर बेगूसराय पहुंचे मुकेश सहनी ने यहां पत्रकारों से बात करते हुए कई अहम सवालों के जवाब दिए. उन्होंने कहा कि 'सरकार बनाओ, अधिकार पाओ' नारे के साथ हम 'निषाद आरक्षण संकल्प यात्रा' पर निकले है. उन्होंने कहा कि तीन चरणों मे होने वाले इस यात्रा का मकसद है कि पार्टी की तैयारी ऐसी हो जिसमें अगली सरकार में भागीदारी हो. हम पार्टी को बूथ स्तर तक मजबूत करेंगे. उन्होंने कहा कि अगर सरकार में हमारी भागीदारी होगी तो तय है कि हमें हमारा हक और अधिकार भी मिल जाएगा.


ये भी पढ़ें- प्रशांत किशोर को पहली परीक्षा में ही छूट रहा पसीना, अभी ये हाल तो आगे क्या होगा?


'सन ऑफ मल्लाह' के नाम से चर्चित मुकेश सहनी ने जोर देकर कहा कि हमे किसी धर्म, समाज से ईर्ष्या नहीं है. हमारा मकसद सभी को साथ लेकर चलना है. उन्होंने इशारों ही इशारों में भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह की हिन्दू स्वाभिमान यात्रा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा का काम ही ऐसा है. उन्होंने कहा कि ये लोग नफरत की राजनीति करते हैं, जिनका कोई वजूद नहीं है. उन्होंने कहा हम ऐसे घरों में दीया जलाने निकले है जहां अंधेरा है. हम गरीब, पिछड़ों की बात कर रहे हैं, जिनके घरों तक आज तक विकास की रोशनी नहीं पहुंची है हम वहां तक विकास पहुंचाने की बात कर रहे हैं. वहीं प्रशांत किशोर को लेकर उन्होंने कहा कि वे राजनीति को बाजारीकरण कर रहे हैं. राजनीति विचारधारा को लेकर होती है, जबकि उनकी कोई विचारधारा नहीं है. उन्होंने कहा कि वे अमीरों की राजनीति कर रहे हैं जबकि राजनीति गरीबों की होनी चाहिए. सहनी ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि उनका कोई स्पष्ट विचार नहीं है.


बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!