Prashant Kishor: प्रशांत किशोर को पहली परीक्षा में ही छूट रहा पसीना, अभी ये हाल तो आगे क्या होगा?
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2485244

Prashant Kishor: प्रशांत किशोर को पहली परीक्षा में ही छूट रहा पसीना, अभी ये हाल तो आगे क्या होगा?

Prashant Kishor News: प्रशांत किशोर देश के सबसे सफल चुनाव रणनीतिकार रहे हैं. राजनीति में भी सफल हो सकेंगे, इस पर सवाल उठने लगे हैं. बिहार विधानसभा चुनाव तो बहुत दूर है, पीके तो उपचुनाव में भी काफी कन्फ्यूज नजर आ रहे हैं.

प्रशांत किशोर

Prashant Kishor Facing Trouble: कहते हैं कि दूर से खेल बड़ा आसान नजर आता है, लेकिन जब खुद मैदान में उतरना पड़ता है तब उसकी कठिनाइयां समझ आती हैं. बिहार की नई-नवेली पार्टी जन सुराज के संरक्षक प्रशांत किशोर पर यह कहावत बिल्कुल सटीक बैठ रही है. बिहार की चार विधानसभा सीटों पर होने जा रहे उप-चुनाव में प्रत्याशियों को लेकर पीके उलझते नजर आ रहे हैं. प्रशांत किशोर ने बुधवार (23 अक्टूबर) को जनसुराज पार्टी के बेलागंज और तरारी से प्रत्याशी बदलने की घोषणा की. पीके की पार्टी जनसुराज ने पहले बेलागंज विधानसभा सीट से प्रोफेसर खिलाफत हुसैन को प्रत्याशी बनाया था, लेकिन पार्टी ने बुधवार को अपना प्रत्याशी बदल दिया. जन सुराज ने अब यहां से अमजद को आधिकारिक प्रत्याशी घोषित किया है.

जनसुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने पार्टी के कार्यवाहक अध्यक्ष मनोज भारती की उपस्थिति में आरा में एक प्रेस वार्ता में प्रत्याशियों के बदलने की घोषणा की. उन्होंने कहा कि बेलागंज से मोहम्मद आजाद पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी होंगे. आजाद पूर्व मुखिया, राजनीतिक कार्यकर्ता हैं. ये बेलागंज से 2005 और 2010 में भी चुनाव लड़ चुके हैं. इधर, जनसुराज ने तरारी से किरण सिंह को प्रत्याशी बनाया है. पहले पार्टी ने सेना के अधिकारी एस के सिंह को प्रत्याशी बनाने की घोषणा की थी. हालांकि बाद में कहा गया कि उनका मतदाता सूची में यहां नाम नहीं है. इसके बाद प्रशांत किशोर ने इसे लेकर सफाई भी दी थी.

ये भी पढ़ें- तरारी से किरण सिंह और बेलागंज से मो. अमजद होंगे जन सुराज पार्टी के प्रत्याशी

किरण सिंह सामाजिक कार्यकर्ता, महिला सशक्तिकरण को लेकर तरारी में सक्रिय रही हैं. बता दें कि बिहार में चार विधानसभा सीटों तरारी, रामगढ़, बेलागंज और इमामगंज पर उपचुनाव हो रहे हैं. यह उप चुनाव गठबंधनों एनडीए और महागठबंधन के लिए प्रतिष्ठा का सवाल बना हुआ है. तरारी में सीपीआई के सुदामा प्रसाद, बेलागंज में राजद के सुरेंद्र यादव, इमामगंज में हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के जीतनराम मांझी और रामगढ़ में राजद के सुधाकर सिंह के लोकसभा पहुंच जाने से ये चारों सीटें खाली हुई हैं. सभी सीटों पर 13 नवंबर को वोटिंग होगी और 23 नवंबर को चुनाव नतीजे आएंगे.

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news