पटना: Bihar Politics: यादव और मुसलमान का हम काम नहीं करेंगे, क्योंकि इन लोगों ने राजद को वोट किया है, सीतामढ़ी लोकसभा सीट से जदयू सांसद देवेश चंद्र ठाकुर के इस बयान पर बिहार की सियासत में घमासान मचा हुआ है. इस सियासी घमासान में प्रतिक्रियाओं का दौर जारी है. कुछ लोग उनके बयान का भाव समझाते हुए नजर आ रहे हैं, तो वहीं कुछ लोग उनके बयान का पुरजोर विरोध कर रहे हैं. इसी बीच अब उनके बयान पर पार्टी में ही दरार दिखने लगी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जदयू के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद अशफाक करीम ने देवेश चंद्र ठाकुर के बयान का विरोध किया है. उन्होंने कहा कि यह एक अहम मुद्दा है. इसमें किसी धर्म, बिरादरी का वोट नहीं मिलने की बात कही गई. इससे मुसलमान आहत हुआ है, उसे दुख पहुंचा है.


उन्होंने कहा कि सबको सबका वोट नहीं मिलता है, जिसे ज्यादा वोट मिलता है, वह जीत हासिल करता है. लेकिन तकलीफ की बात यह है कि देवेश चंद्र ठाकुर के बयान से मुसलमानों को दुख पहुंचा है. चुनाव में हमने अपने साथियों के साथ बड़ी संख्या में मुसलमानों के लिए काम किया.


उन्होंने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हर जाति, बिरादरी के लोगों के लिए काम किया है. सीएम नीतीश कुमार के रास्ते पर सभी को चलना चाहिए. देवेश चंद्र ठाकुर को ऐसा बयान नहीं देना चाहिए था. वह सभी लोगों के सांसद हैं, जो जीत हासिल करता है, वह सबका सांसद होता है.


उन्होंने कहा कि मैं ऐसी कोई बात नहीं कहना चाहता, जिससे देवेश चंद्र ठाकुर को कष्ट पहुंचे, लेकिन मुसलमान को उनके बयान से तकलीफ पहुंची है. मैं उनसे कहना चाहता हूं कि अपने बयान के लिए वह माफी मांगें. इस तरह के बयान से नुकसान होगा. नीतीश कुमार जो चाहते हैं वह पूरा नहीं हो पाएगा.


इनपुट- आईएएनएस के साथ


यह भी पढ़ें- झारखंड में CM, मंत्रियों और विधायकों की बढ़ी सैलरी, जानें किसे कितनी मिली बढ़ोतरी