पटना: बिहार भाजपा ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार में शामिल राज्य के मंत्रियों का पटना में स्वागत और अभिनंदन किया. समारोह में केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी, राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह, गिरिराज सिंह, नित्यानंद राय, सतीश चंद्र दुबे, राजभूषण निषाद को सम्मानित और अभिनंदन किया गया. समारोह का उद्घाटन भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने उपस्थित सभी केंद्रीय मंत्रियों के साथ संयुक्त रूप से दीप जलाकर किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

समारोह को संबोधित करते हुए उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि 1952 के बाद पंडित नेहरू लगातार तीन बार प्रधानमंत्री बने थे. इतिहास में यह पहला मौका है, जब तीसरी बार किसी गठबंधन की सरकार बनी है और नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बने. पीएम मोदी ने लगातार गठबंधन की सरकार चलाने का काम किया. एनडीए लगातार काम कर रही है.


उन्होंने कहा कि केंद्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बन गई है. अब अगले साल नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार में सरकार बनानी है. उन्होंने कार्यकर्ताओं से आग्रह करते हुए कहा कि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में एनडीए के सभी दल सामंजस्य बनाकर पिछले 206 सीट के रिकॉर्ड को तोड़ नीतीश कुमार के नेतृत्व में सरकार बनानें का संकल्प लें.


उन्होंने भारत सरकार के विभिन्न मंत्रालयों का कार्यभार संभाल रहे बिहार के आठ मंत्रियों का स्वागत किया और कहा कि बिना बिहार को समृद्ध बनाए, देश समृद्ध नहीं बन सकता. बिहार को केंद्रीय मंत्रिमंडल में उचित प्रतिनिधित्व मिलने के बाद तेज गति से विकास होगा. लोकसभा चुनाव में विपक्ष ने छद्म लड़ाई लड़ी, झूठ फैलाने का काम किया गया. नौकरी देने को लेकर झूठ फैलाया गया.


उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में संविधान बदलने, आरक्षण समाप्त करने का झूठ फैलाया गया. लेकिन, हकीकत यह है कि भाजपा ने बराबर आरक्षण का समर्थन किया है. जबकि, कांग्रेस ने संविधान को कुचलने और आरक्षण का भी बराबर विरोध करने का काम किया. बिहार को एनडीए ही समृद्ध बना सकता है.


इनपुट- आईएएनएस


ये भी पढ़ें- Jharkhand News: सरकारी पत्थर चोरी करके ग्रामीणों ने बनवाया सरकारी फंड का कुआं, विभाग को भनक तक नहीं