Jharkhand News: सरकारी पत्थर चोरी करके ग्रामीणों ने बनवाया कुआं, विभाग को भनक तक नहीं
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2323178

Jharkhand News: सरकारी पत्थर चोरी करके ग्रामीणों ने बनवाया कुआं, विभाग को भनक तक नहीं

 Jharkhand News: झारखंड के गढ़वा जिले में मनरेगा योजना के तहत बनवाए जा रहे कुएं में ग्रामीणों ने सरकारी पत्थर ही चोरी करके लगा दिया. वहीं इस बारे में विभाग को कोई जानकारी भी नहीं है.

चोरी करके ग्रामीणों ने बनवाया सरकारी फंड का कुआं

गढ़वा: झारखंड के गढ़वा जिले में चोरी का एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है. जहां सरकार की तरफ से बनाए गए सड़क में लगाए गए गार्डवाल के पत्थर की चोरी करके ग्रामीणों ने सरकारी योजना से बनाए जा रहे कुआं के निर्माण में इसका इस्तेमाल कर लिया. पूरा मामला गढ़वा सदर प्रखंड के करुवा कला गांव है. दरअसल इस गांव को जिला मुख्यालय सहित एक दर्जन गांव को जोड़ने के लिए लगभग पांच करोड़ की लागत से सड़क निर्माण कराया गया था. साथ ही लगभग 80 लाख रुपये की लागत से गार्डवाल का निर्माण कराया गया लेकिन आज गार्डवाल में लगे पत्थर गायब हैं क्योंकि यह पत्थर किसी और ने नहीं बल्कि स्थानीय लोगों की मिलीभगत से गायब हुआ है.

दरअसल मनरेगा योजना के तहत गढ़वा सदर प्रखंड के करुवा कला गांव मे लगभग एक दर्जन कुआं निर्माण की स्वीकृति दी गई. ऐसे में कुआं को बांधने के लिए जब पत्थर की जरुरत पड़ी तो लाभुकों ने एक बड़े कांड को अंजाम दिया और गार्डवाल मे लगे लगभग 80 लाख रुपय के पत्थर की चोरी कर डाली. इसके साथ छोटे छोटे पुल पुलिया में भी यहां का पत्थर लगा दिया गया. सड़क के गार्डवाल से अचानक पत्थर गायब होने से स्थानीय ग्रामीण हैरान हैं. ग्रामीणों ने ही आरोप लगाया कि गांव में जितने भी कुआं का निर्माण और पुल पुलियों का निर्माण हो रहा है सब में यहां से चोरा करके पत्थर लगाया गया है.

वहीं इस अजीब तरह की चोरी के मामले को लेकर स्थानीय मुखिया ने भी माना है की चोरी तो हुई है लेकिन यह चोरी आज अचानक नहीं हुई है बहुत दिनों से चोरी हो रहा है. इस मामले को लेकर मुखिया ने लिखित शिकायत करने की बात ही है. वहीं इस मामले पर ग्रामीण विकास विभाग के कार्यपालक अभियंता धर्मेंद्र सिंह ने कहा कि मुझे इस बारे में कोई सूचना नहीं है यदि होगा तो मैं संबंधित प्रखंड के बीडीओ को रिकवरी के लिए पत्र लिखूंगा.

इनपुट- आशीष प्रकाश राजा

ये भी पढ़ें- Banka News: मजदूरी बढ़ोतरी की मांग को लेकर सफाई कर्मी हड़ताल पर, मुंशी पर लगाए आरोप

Trending news