Manoj Tiwari News: विपक्षी गठबंधन की दिल्ली बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को तगड़ा लगा है. प्रधानमंत्री बनने की ख्वाहिश में नीतीश कुमार ने जिस विपक्षी गठबंधन की नींव रखी थी, उसमें अब कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को ज्यादा तवज्जो मिल रही है. विपक्ष की ओर से नीतीश को पीएम प्रत्याशी तो दूर की बात कोई गठबंधन का संयोजक नहीं बनाना चाहता है. वहीं खड़गे को संयोजक से लेकर पीएम उम्मीदवार तक बनाने की वकालत की गई. इससे नीतीश कुमार सहित पूरी जेडीयू पार्टी नाराज हो गई है. वहीं विरोधियों को मजाक उड़ाने का मौका मिल गया है. 

 

बीजेपी ने तो नीतीश के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. दिल्ली बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष और लोकसभा सांसद मनोज तिवारी ने इस मामले को लेकर नीतीश कुमार और मल्लिकार्जुन खड़गे दोनों पर निशाना साधा. मनोज तिवारी ने नीतीश कुमार पर तंज सकते हुए कहा कि नीतीश जी का काम हो गया, अब पता नहीं किस हाल में और कहां पड़े होंगे. बीजेपी सांसद ने कहा कि इस समय सबसे बड़ा झटका तो नीतीश कुमार जी को लगा है. इंडी एलायंस ने उन्हें कहीं का नहीं छोड़ा. अब वो ना घर के हुए ना घाट के हुए. उनके साथ मेरी सहानुभूति है.

 


 

बैठक में मल्लिकार्जुन खड़गे को प्रधानमंत्री बनाने के प्रस्ताव पर भी मनोज तिवारी ने अपनी प्रतिक्रिया दी. मनोज तिवारी ने कहा कि सबको पता है खड़गे जी तो डमी हैं, चलाएंगी तो मम्मी. उन्होंने आगे कहा कि खड़गे जी का बेटा सनातन को खत्म करने की बात करता है. सनातन को बीमारी बताता है. हिंदू धर्म को बीमारी बताता है, तो आगे जो भी होगा देखते रहिए. इंडी अलायंस का जो मूल है करप्शन, जबकि देश है करप्शन के खिलाफ है. मुझे लगता है कि कल अलायंस के चार प्रमुख नेता बेहोश होते-होते बचे हैं.

 


 

बीजेपी के राज्यसभा सांसद और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए कहा कि वह बड़े अरमान लेकर गए थे लेकिन खाली हाथ लौटना पड़ रहा है. ऐसे में नीतीश कुमार को न माया मिली, ना राम. सुशील मोदी ने कहा कि नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री बनने का सपना लेकर 2022 में दूसरी बार भारतीय जनता पार्टी से नाता तोड़ा था और अब पटना में अपने पक्ष में पोस्टर लगवा कर बड़ी उम्मीद से गठबंधन की दिल्ली बैठक में गए थे, लेकिन किसी ने संयोजक पद के लिए भी उनके नाम का प्रस्ताव नहीं किया. प्रधानमंत्री-पद की उम्मीदवारी तो बहुत दूर की बात है.

 

रिपोर्ट- सन्नी