Bihar Politics: JDU नेता बलियावी की मांग पर BJP का तंज, कहा- नीतीश कुमार के लिए भस्मासुर तैयार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2001779

Bihar Politics: JDU नेता बलियावी की मांग पर BJP का तंज, कहा- नीतीश कुमार के लिए भस्मासुर तैयार

Gulam Rasool Balyawi Demand: बीजेपी प्रवक्ता प्रभाकर मिश्रा ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लालू प्रसाद यादव के MY समीकरण को तोड़ने के लिए एक संप्रदाय विशेष को पोषित किया और उसके लिए तुष्टिकरण की पराकाष्ठा पार कर दी. ये उसी का यह परिणाम है.

JDU नेता मौलाना गुलाम रसूल बलियावी

Gulam Rasool Balyawi Demand: जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव गुलाम रसूल बलियावी (Gulam Rasool Balyawi) ने अपने नेता नीतीश कुमार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. बलियावी ने नीतीश कुमार और राजद अध्यक्ष लालू यादव पर मुस्लिमों को छलने का आरोप लगाया. उन्होंने आबादी के हिसाब से सत्ता में हिस्सेदारी की मांग की है. बलियावी ने कहा कि बिहार में जातीय सर्वे के बाद 'जिसकी जितनी आबादी उसकी उतनी हिस्सेदारी' की बातें कही जा रही हैं. बलियावी ने सवाल करते हुए कहा कि इसी के आधार पर जब 12 प्रतिशत वाला उपमुख्यमंत्री बन सकता है तो 18 प्रतिशत वाला क्यों नहीं बन सकता है? बलियावी की इस डिमांड पर बीजेपी ने तंज कसा है. 

बीजेपी प्रवक्ता प्रभाकर मिश्रा ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लालू प्रसाद यादव के MY समीकरण को तोड़ने के लिए एक संप्रदाय विशेष को पोषित किया और उसके लिए तुष्टिकरण की पराकाष्ठा पार कर दी. उसी का यह परिणाम है कि उनके ही पार्टी के बलियावी भस्मासुर बनकर उनके सिर पर हाथ रख दिए. बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि बलियावी मांग कर रहे हैं कि आप कुर्सी छोड़िए और संप्रदाय विशेष को कुर्सी दे दीजिए. हालांकि, बीजेपी ने इस मांग का विरोध किया लेकिन नीतीश कुमार से कुर्सी छोड़ने की डिमांड की है. 

ये भी पढ़ें- नीतीश कुमार को बिहार में जमीन खिसकने का अंदेशा तो नहीं! UP-झारखंड से लगाई उम्मीदें

बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि बिहार में अति पिछड़ा समाज का एक बड़ा वर्ग है. उसके लिए नीतीश कुमार को अपनी कुर्सी छोड़ देनी चाहिए. वह अब अति पिछड़ा को मुख्यमंत्री बनाएं. अब आप जाकर विश्राम कीजिए, आराम कीजिए. वहीं बलियावी की इस डिमांड पर आरजेडी और जेडीयू ने किनारा कर लिया है. बता दें कि बलियावी ने कहा कि जब 'जिसकी जितनी संख्या भारी, उसकी उतनी हिस्सेदारी' वाली बात कही जा रही हो, तो हम लोगों की हिस्सेदारी 18 फीसदी है. उन्होंने कहा कि जब 6% वाला 4-4 मंत्रालय ले सकता है और 12 से 13% वाला डिप्टी सीएम से लेकर 9 मंत्रालय ले सकता है तो हम लोगों को भी मिले. 

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: जुबान से RJD और जमीन पर JDU के खिलाफ आक्रामक होगी BJP!

बलियावी ने कहा कि ये लड़ाई होनी चाहिए. मुझे कोई क्या देगा. दम होगा तो छाती फाड़कर हिस्सा निकालकर बच्चों को दे दूंगा. वहीं, दलित एक्ट पर बयान दिया. बलियावी ने ये बातें सीतामढ़ी में एक इस्लामिक रैली में कहीं. बलियावी के बयान पर आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि बलियावी ने क्या कहा है, क्यों कहा है और किस संदर्भ में कहा है? यह तो वही बताएंगे और इसके लिए उनकी पार्टी जनता दल यूनाइटेड का नेतृत्व सक्षम है.

Trending news