पटना: केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो यानी सीबीआई (CBI) ने दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में नौकरी के बदले जमीन (Land For Job Scam) संबंधित कथित घोटाले में आरोप पत्र दाखिल कर दिया है. चार्जशीट में बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav), पूर्व केंद्रीय रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी (Rabri Devi) सहित कई फर्मों व अन्य लोगों के नाम आरोपी के रूप में शामिल है. इस मुद्दे पर बिहार में अब सियासत भी शुरू हो गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


बीजेपी प्रवक्ता अरविंद सिंह ने लैंड फाॅर जाॅब स्कैम को लेकर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, जैसी करनी, वैसी भरनी. लैंड फॉर जॉब मामले में ये लोग चार्जसीटेड हो गए. इन लोगों का करनी इसी तरीके का था, जिसका फल इनलोगों को मिलने वाला है. दूसरी ओर, राजद प्रवक्ता एजाज अहमद ने इस मामले में कहा, तेजस्वी यादव इसे लेकर पहले ही आशंका जता चुके हैं. विपक्षी दलों की बैठक जैसे-जैसे आगे बढ़ेगी, केंद्र सरकार और भारतीय जनता पार्टी एजेंसियों के माध्यम से विपक्षी दलों को साधने की कोशिश करेगी. 


ये भी पढ़ें:Lok Sabha Election 2024: चिराग पासवान का बड़ा ऐलान, हाजीपुर होगा उनका चुनावी मैदान


बता दें कि लैंड फाॅर जाॅब केस 12 जुलाई को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध है. सीबीआई ने दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में चार्जशीट दायर किया है. नौकरी के बदले जमीन घोटाले से संबंधित मामले में पूर्व केंद्रीय रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव, बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव और कई अन्य के खिलाफ चार्जशीट दायर की गई है. तेजस्वी यादव ने आशंका जताई थी कि विपक्ष की बैठक से पहले दिल्ली में मेरे खिलाफ चार्जशीट दायर हो सकती है.


ये भी पढ़ें: सीएम नीतीश को चिराग की ललकार! मैं शेर का बेटा हूं, कभी टूटने वाला नहीं


रिपोर्ट- निषेद