Lok Sabha Election 2024: चिराग पासवान का बड़ा ऐलान, हाजीपुर होगा उनका चुनावी मैदान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1764383

Lok Sabha Election 2024: चिराग पासवान का बड़ा ऐलान, हाजीपुर होगा उनका चुनावी मैदान

Lok Sabha Election 2024: लोक जनशक्ति पार्टी के सुप्रीमो राम विलास पासवान के निधन के बाद पार्टी में टूट हुई और भाई पशुपति पारस और बेटा चिराग पासवान एक दूसरे के खिलाफ हो गए. पशुपति पारस 5 सांसदों के साथ एनडीए का हिस्सा बन गए और उन्हें केंद्र सरकार के मंत्रीमंडल में जगह भी मिल गई.

(फाइल फोटो)

हाजीपुर: Lok Sabha Election 2024: लोक जनशक्ति पार्टी के सुप्रीमो राम विलास पासवान के निधन के बाद पार्टी में टूट हुई और भाई पशुपति पारस और बेटा चिराग पासवान एक दूसरे के खिलाफ हो गए. पशुपति पारस 5 सांसदों के साथ एनडीए का हिस्सा बन गए और उन्हें केंद्र सरकार के मंत्रीमंडल में जगह भी मिल गई. पशुपति कुमार पारस अपने भाई राम विलास पासवान की सीट हाजीपुर से अभी सांसद हैं और अब इस सीट पर चिराग पासवान ने दावा ठोका है. बता दें कि जमुई से चिराग पासवान इस समय सांसद हैं. 

ऐसे में चिराग पासवान ने यह बयान देकर की वह हाजीपुर से चुनाव लड़ेंगे बिहार में बड़ा सियासी बवाल खड़ा कर दिया है. इसके साथ ही चिराग पासवान ने उपेंद्र कुशवाहा के बाद यह भी दावा किया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी में बड़ा खेला होने वाला है. ऐसे में इसे सुनकर सीएम नीतीश कुमार भी गुस्से में लाल हो जाएंगे. 

ये भी पढ़ें- कुशवाहा के इस दावे से बिहार में केवल जेडीयू नहीं, कांग्रेस की भी उड़ने वाली है नींद!

चिराग पासवान ने दावा किया की नीतीश कुमार की पार्टी के कई नेता, विधायक और सांसद उनके संपर्क में है. ऐसे में जैसा महाराष्ट्र में एनसीपी के साथ हुआ कुछ वैसा ही बहुत जल्द बिहार में  नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू में खेला होने वाला है. उन्होंने दावा किया कि JDU में बड़ी टूट होने वाली है जिसका दावा पहले उपेंद्र कुशवाहा भी कर चुके हैं. 

इतना ही नहीं चिराग पासवान ने यह भी दावा कि नीतीश की पार्टी के विधायक, सांसद और नेता केवल हमारे संपर्क में ही नहीं बल्कि कई और राजनीतिक पार्टी के संपर्क में हैं. चिराग पासवान ने दावा किया कि JDU में अविश्वास का माहौल है. अपने-अपने सीट को लेकर सभी सशंकित हैं चाहे लोकसभा का चुनाव हो या विधानसभा का. 

चिराग ने कहा कि 2019 में लोकसभा का चुनाव और 2020 का विधानसभा का चुनाव नीतीश कुमार की पार्टी उनके सामने लड़ी थी जिनके साथ आज वह गठबंधन में शामिल हैं. ऐसे में एक ही सीट पर कई महागठबंधन के उम्मीदवार हैं. जिसको लेकर JDU में हलचल बनी हुई है. लोजपा (रामविलास) सांसद चिराग पासवान हाजीपुर पहुंचे थे.यहां उन्होंने अपने पिता की प्रतिमा पर माल्यार्पण की और बिहार की राजनीति पर यह बड़ा बयान दिया है. 

(रवि मिश्रा)

Trending news