Jharkhand Politics: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और JMM नेता चंपई सोरेन ने बीजेपी में शामिल होने की अफवाहों पर कहा कि क्या अफवाहें हैं, नहीं हैं, यह हमें नहीं पता. हमें खबर ही नहीं पता है तो हम सच, झूठ का क्या आंकलन करेंगे. हमें कुछ नहीं पता है...हम जहां हैं वहीं हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, कई मीडिया रिपोर्ट्स में झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन के राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल होने की संभावना जताई गई है. सोरेन, जो वर्तमान में हेमंत सोरेन के नेतृत्व वाली झारखंड सरकार में मंत्री हैं. कहा जा रहा है कि वह बीजेपी नेताओं के संपर्क में हैं. सूत्रों के मुताबिक, राजनीतिक गलियारों में यह अटकलें जोरों पर हैं कि चंपई सोरेन के साथ झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के पूर्व विधायक लोबिन हेम्ब्रोम भी बीजेपी में शामिल हो सकते हैं.



ध्यान रहे कि फरवरी, 2024 में हेमंत सोरेन की जगह चंपई सोरेन की झारखंड के मुख्यमंत्री के रूप में नियुक्ति उतनी ही नाटकीय थी, जितनी पांच महीने बाद उनका पद से हटना. चंपई सोरेन ने अपने पूर्ववर्ती हेमंत सोरेन के इस्तीफा देने के कुछ दिनों बाद 2 फरवरी को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. इससे ठीक पहले हेमंत सोरेन को मनी लॉन्ड्रिंग में ईडी ने गिरफ्तार किया था.


यह भी पढ़ें:झारखंड के जीतन राम मांझी बन सकते हैं चंपई सोरेन, BJP में शामिल होने की अटकलें


हाई कोर्ट से जमानत दिए जाने के बाद 28 जून को हेमंत सोरेन को जेल से रिहा कर दिया गया. इसके बाद उन्हें पार्टी विधायक दल का नेता चुना गया. चंपई सोरेन ने मुख्यमंत्री पद के लिए हेमंत सोरेन के लिए रास्ता साफ करने के लिए सीएम के पद से अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंप दिया.


यह भी पढ़ें:BJP में जा सकते हैं चंपई सोरेन, JMM के 2 और वरिष्ठ नेता संपर्क में