Jharkhand Politics: BJP में जा सकते हैं चंपई सोरेन, JMM के 2 और वरिष्ठ नेता संपर्क में
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2387738

Jharkhand Politics: BJP में जा सकते हैं चंपई सोरेन, JMM के 2 और वरिष्ठ नेता संपर्क में

Jharkhand Politics: झारखंड के सियासी गलियारे से बड़ी खबर सामने आ रही है. ऐसी संभावना जताई जा रही है. चंपई सोरेन और जेएमएम के दो वरिष्ठ नेता बीजेपी में शामिल हो सकते हैं.

चंपई सोरेन(फाइल फोटो)

रांची: झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव से ठीक पहले राज्य के सियासी गलियारे से बड़ी खबर सामने आ रही है. ऐसी संभावना जताई जा रही है कि राज्य से पूर्व सीएम और जेएमएम के दिग्गज नेता चंपई सोरेन के बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. सियासी हलकों में ऐसी खबर है कि चंपई सोरेन के बीजेपी के शीर्ष नेता के संपर्क में हैं और उनसे मुलाकात के लिए दिल्ली जाने की चर्चा हो रही है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार चंपई सोरेन के अलावा जेएमएम के 2 और वरिष्ठ नेता बीजेपी के संपर्क में हैं. हालांकि इस मामले में अब चंपई सोरेन का बयान सामने आया है.

वहीं इस बारे में सवाल पूछे जाने पर चंपई सोरेन ने मुस्कुराते हुए सिर्फ इतना कहा, "आप लोग ऐसा सवाल कर रहे हैं पर, हम तो आपके सामने हैं." बता दें कि हेमंत सोरेन के जेल से वापस आने के बाद चंपई सोरेन को झारखंड के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था. इसके बाद से ही चंपई सोरेन के नाराज होने की खबर सामने आने लगी थी. हालांकि, हेमंत सोरेन ने सीएम पद से इस्तीफा लेकर सरकार में मंत्री के रूप में शामिल होने पर राजी कर लिया था. ऐसे में अब चर्चा है कि बीजेपी की ओर से चंपई सोरेन से संपर्क साधा गया है. बीजेपी के कई बड़े नेता सीएम के रूप में चंपई सोरेन के कार्यकाल की प्रशंसा करते हुए नजर आ रहे हैं.

इससे पहले शुक्रवार को रांची आए असम के सीएम और झारखंड भाजपा के चुनाव सह प्रभारी हिमंता बिस्वा सरमा ने चंपई सोरेन की तारीफ करते हुए कहा कि , "झामुमो-कांग्रेस की सरकार ने अपने साढ़े चार साल के कार्यकाल में कोई भी वादा पूरा नहीं किया. इस बीच कुछ महीने के लिए जब चंपई सोरेन सीएम रहे तो उन्होंने थोड़ा अच्छा काम किया. हेमंत सोरेन सरकार आज जिस मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना की बात जोरशोर से कर रही है, चंपई सोरेन ही उस योजना को लेकर आए थे."

 ये भी पढ़ें- Jharkhand Congress: विधानसभा चुनाव से पहले झारखंड कांग्रेस में बड़ा बदलाव, केशव महतो को बनाया गया प्रदेश अध्यक्ष

Trending news