सीवान: Bihar Politics: बिहार में सीएम नीतीश कुमार से चिराग पासवान की तल्खी कोई नई बात नहीं है. लोकसभा चुनाव 2024 से पहले यह तल्खी और भी बढ़ गई है. बता दें कि राजद के द्वारा दिए गए इफ्तार पार्टी के मंच पर चिराग और नीतीश दिखे तो थे लेकिन दोनों की नजरें ज्यादा नहीं मिली थी. चिराग पासवान को हमेशा से लगता रहा है कि उनका पार्टी में फूट के लिए नीतीश कुामर जिम्मेदार हैं. ऐसे में लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ अरुण कुमार सीवान पहुंचे और यहां भी जमकर सीएम नीतीश कुामर पर बरसे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


सीवान के गांधी मैदान में पार्टी के द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करने दोनों पहुंचे थे. जहां फूल माला से पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया. वहीं पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा जमकर चिराग पासवान बिहार के सीएम हो नारा लगाया गया. बता दें कि यहां लोक सेवक रामविलास पासवान स्मृति मंच द्वारा प्रमंडलीय जन संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. जिसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ अरुण कुमार ने शिरकत किया. 


ये भी पढ़ें- Bihar Double Murder: कलयुगी बेटे की मां की हत्या, तीन साल के भतीजे को भी छत से फेंका


मंच पर पार्टी के नेताओं के द्वारा राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान को तलवार और गदा भेंट किया गया. इस दौरान मंच से संबोधन करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि बिहारियों को शिक्षा, स्वास्थ और रोजगार के लिए आज भी बिहार से बाहर जाना पड़ता है. मुख्यमंत्री आखिर क्यों चिराग पासवान से नफरत करते हैं,चिराग पासवान को खत्म करने के लिए साम दंड भेद सभी प्रयोग करते हैं क्योंकि चिराग गरीब और बिहारियों के हक के लिए सवाल करता है. उन लोगों के द्वारा षडयंत्र रचा जाता है,इसलिए षडयंत्र रचा जाता है ताकि चिराग पासवान टूट जाए. 


उन्होंने आगे कहा कि चिराग पासवान शेर का बेटा है, रामविलास पासवान का बेटा है,कभी टूटेगा नहीं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को सिर्फ कुर्सी की चिंता सताती है. जब तक बिहार फर्स्ट, बिहारी फर्स्ट नहीं लागू होगा तब तक बिहार के लोगों का रोजगार नहीं मिल पाएगा. मुख्यमंत्री ने कहा था कि बिहार का भूगोल ठीक नहीं है की रोजगार पैदा हो सके, क्योंकि मुख्यमंत्री के नियत में ही खोट है. 


सीएम नीतीश जानते हैं कि अगर बिहार के लोग जागरुक होंगे तो चिराग की तरह सवाल पूछेंगे. चिराग पासवान अकेला कुछ नहीं कर सकता, आप सभी के साथ और सहयोग की जरूरत है. जब तक बिहार को विकसित राज्य नहीं बनाऊंगा तब तक चैन की सांस नहीं लूंगा. 


(REPORT-AMIT KUMAR SINGH)