पटना: 2023 के विधानसभा चुनाव के परिणामों के साथ-साथ देशभर में राजनीतिक हलचल मची हुई है. राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी ने अपनी जीत दर्ज की है, जबकि तेलंगाना में सत्ता कांग्रेस के हाथों में गई है. इस परिस्थिति ने राजनीतिक दलों के बीच टकराव को और भी बढ़ा दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


भाजपा के विजय के बाद लोजपा रामविलास के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने इस संदर्भ में अपनी राय व्यक्त की हैं. उन्होंने कहा कि यह चुनाव दिखा रहा है कि विपक्षी दलों का गठबंधन दलित, महिला और सनातन विरोधी सोच के खिलाफ मतदाताओं के बीच एकता की जरूरत है. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनकी जीत के लिए बधाई दी और शुभकामनाएं भी भेजी.


इन चुनावों में भारतीय जनता पार्टी ने मध्यप्रदेश में बड़ा प्रदर्शन किया है और वहां सरकार बना रही है. राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भी उसने कांग्रेस को हराया है. इससे साफ है कि चुनावी रूपरेखा में बीजेपी अग्रणी है और वह देशभर में अपनी मजबूती को बनाए रखने में कामयाब हो रही है.


चुनावी परिणामों ने बताया कि राजनीतिक मैदान में तेज बदलाव हो सकता है और विपक्षी दलों को मिली शिकस्तों से सिख लेनी चाहिए. आगे भी इस रुझान को देखकर हमें देश की राजनीति में नए समीकरण और रूपरेखा की प्रतीक्षा करनी चाहिए.


ये भी पढ़िए-  Exit Poll : चुनाव में कैसे तैयार होता है एग्जिट पोल, राजनीतिक पार्टियों की हार-जीत का कैसे लगता है अनुमान