Congress Candidates List: झारखंड चुनाव के लिए कांग्रेस ने 21 सीटों पर उम्मीदवार उतारे, इन नेताओं को मिला टिकट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2482718

Congress Candidates List: झारखंड चुनाव के लिए कांग्रेस ने 21 सीटों पर उम्मीदवार उतारे, इन नेताओं को मिला टिकट

Jharkhand Congress List: कांग्रेस ने अपनी पहली लिस्ट में कई दिग्गज नेताओं को टिकट दिया है. यह लिस्ट सोमवार (21 अक्टूबर) को कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक के कुछ घंटों के बाद जारी कर दी गई.

झारखंड विधानसभा चुनाव 2024

Jharkhand Congress Candidates First List: झारखंड विधानसभा चुनाव के कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. सोमवार (21 अक्टूबर) को जारी पहली लिस्ट में कांग्रेस पार्टी ने 21 सीटों के लिए अपने उम्मीदवार के नाम घोषित किए हैं. इसमें प्रदेश सरकार के वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव, कांग्रेस कार्य समिति के सदस्य अजय कुमार और कुछ अन्य मंत्रियों के नाम हैं. राज्य के ग्रामीण विकास मंत्री इरफान अंसारी को उनके वर्तमान क्षेत्र जामताड़ा से फिर से मैदान में उतारा गया है, जबकि स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता को जमशेदपुर पश्चिम से उम्मीदवार बनाया गया है. कृषि मंत्री दीपिका पांडेय सिंह को महगामा से एक फिर उम्मीदवार बनाया गया है. बता दें यह लिस्ट सोमवार (21 अक्टूबर) को कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक के कुछ घंटों के बाद जारी कर दी गई.

बता दें कि इंडिया ब्लॉक में शामिल कांग्रेस, जेएमएम, आरजेडी और सीपीआई-एमएल के बीच सीट बंटवारे का औपचारिक ऐलान अभी नहीं किया गया है, लेकिन चर्चा है कि जेएमएम 41-42, कांग्रेस 29-30, आरजेडी 6-7 और वाम दलों को 4 सीटें मिलेगी. वहीं दूसरी ओर कांग्रेस ने सत्तारूढ़ गठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर जारी गतिरोध के बीच ये उम्मीदवार घोषित किए हैं. कांग्रेस ने सोमवार रात कहा कि मंगलवार (22 अक्टूबर) को इसको लेकर पूरी तस्वीर साफ हो जाएगी कि कौन कितनी सीटों पर लड़ेगा.

ये भी पढ़ें- कांग्रेस की पहली लिस्ट में आलमगीर आलम का नाम नहीं, इससे क्या संदेश देने की कोशिश?

झारखंड कांग्रेस प्रभारी गुलाम अहमद मीर ने कहा कि हमें उम्मीद है कि पिछली बार की अपेक्षा राज्य में गठबंधन इस बार और अधिक अच्छा प्रदर्शन करेगा. हम फिर से झारखंड में सरकार बनाएंगे. दूसरी ओर इंडिया ब्लॉक में शामिल राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने सीट शेयरिंग पर नाराजगी जताई है. राजद के राज्यसभा सांसद मनोज झा ने कहा था कि 12 से कम सीट उसे स्वीकार्य नहीं होंगी. उन्होंने कहा था कि उनकी पार्टी को अगर सम्मानजनक सीटें नहीं दी गईं तो उनके पास सारे विकल्प खुले हैं. हालांकि, राजद ने ये भी कहा है कि अगर उसे अकेले चुनावी मैदान में उतरना पड़ा, तो उस स्थिति में भी वह इंडिया गठबंधन को नुकसान नहीं पहुंचाएगी.

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news