Bhagalpur: बिहार के मुखिया नीतीश कुमार इन दिनों अधिकारियों के सामने नतमस्तक हैं. 10 जुलाई, 2024 दिन बुधवार को भी मुख्यमंत्री गंगा पथ के काम में देरी को लेकर इंजीनियर का पैर पकड़ने के लिए खड़े होकर आगे बढ़ गए, इससे पहले भी उन्होंने अधिकारियों से पैर पकड़ने की बात कही. इसपर विपक्ष के नेता भड़क उठे हैं. कांग्रेस विधायक अजित शर्मा ने इसको लेकर बड़ा बयान दिया. उन्होंने नीतीश कुमार को इस्तीफा देने की भी बात कही. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अजित शर्मा ने कहा कि यह दुर्भाग्य है इंजीनियर काम नहीं कर रहे हैं, अधिकारी काम नहीं कर रहे हैं, उसपर कार्रवाई करने के बजाय उसका पैर पकड़ने के लिए तत्पर हैं. अधिकारियों का मानोबल बढ़ा रहे हैं. सबसे पहले तो नीतीश कुमार ऐसे इंजीनियर पर कार्रवाई करे, अगर कार्रवाई नहीं कर सकते हैं, डरते हैं तो इस्तीफा दे दे.



दरअसल, जेपी गंगा पथ के गायघाट से कंगन घाट तक के हिस्से के उद्घाटन समारोह में सीएम नीतीश कुमार अधिकारियों से राघोपुर पुल के निर्माण कार्य की प्रगति के बारे में जानकारी ले रहे थे. इसी दौरान मंच से सीएम नीतीश कुमार अधिकारी के हाथ-पैर जोड़ने की बात करने लगते हैं. जिसका वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रहा है. इस दौरान उनके साथ बिहार के डिप्टी सीएम विजय सिन्हा, सम्राट चौधरी और विधानसभा अध्यक्ष नंदकिशोर यादव भी मौके पर मौजूद रहे थे.


वीडियो में दिख रहा है कि पथ निर्माण विभाग के अधिकारी उनको पूरे कार्यक्रम की जानकारी दे रहे हैं. इसी दौरान अचानक से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उनके सामने हाथ जोड़ने लगते हैं और कहते हैं कि मैं आपके पैर छू लेता हूं. हालांकि, मौके पर मौजूद अधिकारी (आईएएस प्रत्यय अमृत) सीएम नीतीश कुमार को रोकते हैं. यह देखकर मंच पर मौजूद सभी अचंभित रह जाते हैं.


यह भी पढ़ें: Bihar Politics: Congress विधायक Ajit Sharma ने Nitish Kumar पर साधा निशाना, कहा- 'पैर न पकड़ें, कार्रवाई करें सीएम'


नीतीश कुमार कहते हैं कि किसी चीज की जरूरत है, मेरी बात मानिए, इसी साल तक करवा दीजिए और जब बन जाएगा तो कितना अच्छा होगा. रास्ते में थोड़ी दूर जाकर रुक जाएं, ये ठीक नहीं है.


रिपोर्ट: अश्विनी कुमार