रांची: झारखंड में विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व रणनीति बनाने में जुटा है. इसी कड़ी में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने गुरुवार को नई दिल्ली में झारखंड कांग्रेस के प्रमुख नेताओं से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रदेश में एक बार फिर इंडिया गठबंधन की सरकार बनाने की रणनीति को सफल बनाने में जुट जाएं. खड़गे ने झारखंड के कांग्रेस नेताओं से साथ मुलाकात की तस्वीरें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर लिखा, "हमने प्रण लिया कि आने वाले झारखंड चुनाव में जनता के पास सुदृढ़ता से जाकर, संगठन को मजबूत करके हम पुनः इंडिया गठबंधन की सरकार प्रदेश में बनाएंगे. झारखंड की जनता के जल, जंगल, जमीन और हमारी जनजातीय सभ्यता का संरक्षण हमारा संकल्प है."


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इससे पहले पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल ने दिल्ली में झारखंड कांग्रेस के नेताओं के साथ बैठक की थी. इस दौरान विधानसभा चुनाव में सीट शेयरिंग, चुनावी मुद्दों और संगठनात्मक कार्यक्रमों पर मंथन किया गया. बैठक में झारखंड कांग्रेस के प्रभारी गुलाम अहमद मीर भी मौजूद रहे. केसी वेणुगोपाल ने पार्टी के करीब दो दर्जन नेताओं से 'वन टू वन' मीटिंग कर विधानसभा चुनाव के संबंध में फीडबैक लिए और आवश्यक निर्देश दिए.


झारखंड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने बताया कि पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के निर्देश और निर्धारित कार्यक्रमों के अनुसार बूथ स्तर पर जनता से संवाद का कार्यक्रम लगातार चलाया जा रहा है. जनसंवाद कार्यक्रम में कांग्रेस नेता राहुल गांधी से भी शामिल होने का अनुरोध किया गया है. स्ट्रेटजी मीटिंग और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष से मुलाकात के दौरान प्रदेश अध्यक्ष के अलावा पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय, कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष जलेश्वर महतो, बंधु तिर्की, शहजादा अनवर, मंत्री रामेश्वर उरांव, सांसद सुखदेव भगत, कालीचरण मुंडा, पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. अजय कुमार, विधायक प्रदीप यादव, प्रदीप बलमुचू सहित अन्य नेता शामिल रहे.


इनपुट- आईएएनएस


ये भी पढ़ें- Muzaffarpur News: यौनाचार के आरोपी शिक्षक के घर पुलिस ने चिपकाया इश्तेहार, सरेंडर नहीं किया तो होगी कुर्की