Sanjay Jha On Darbhanga Airport: बिहार के दरभंगा एयरपोर्ट को लेकर जेडीयू के कार्यकारी अध्यक्ष और राज्यसभा सासंद संजय कुमार झा की मेहनत रंग लाती दिख रही है. इस साल के अंत तक इस एयरपोर्ट से दिल्ली और मुंबई के लिए उड़ान सेवा शुरू हो जाएगी. इसकी जानकारी खुद संजय झा ने दी है. संजय झा ने बताया कि एक दिसंबर से इंडिगो की उड़ान शुरू होगी. जेडीयू के कार्यकारी अध्यक्ष ने कहा कि हमें शेयर करते हुए खुशी है कि दरभंगा एयरपोर्ट से दिल्ली और मुंबई की उड़ान के लिए इंडिगो एयरलाइंस को स्लॉट मिल गया है. अब IndiGo दरभंगा से दिल्ली के बीच प्रतिदिन, जबकि मुंबई के लिए सप्ताह में चार दिन उड़ान सेवा आगामी एक दिसंबर से शुरू करेगी. इसके लिए टिकट की बिक्री जल्द शुरू होने वाली है. इंडिगो को टाइम स्लॉट उपलब्ध कराने में संजय झा का भी काफी बड़ा योगदान रहा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वह मोदी सरकार के सामने लगातार इस बात को उठाते रहे हैं. दरभंगा एयरपोर्ट से उड़ानें अचानक रद होने से यात्रियों को काफी परेशानी हो रही थी और इस एयरपोर्ट पर उनका भरोसा कम हो रहा था. इसको लेकर जेडीयू के राज्यसभा सांसद ने कहा कि 21 सितंबर 2024 को  केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू से मुलाकात की थी. फिर 23 सितंबर 2024 को इंडिगो के स्पेशल डायरेक्टर से मुलाकात की थी. इस दौरान संजय झा ने उनसे दरभंगा एयरपोर्ट से उड़ान सेवा शुरू करने को लेकर चर्चा की थी. अब दरभंगा एयरपोर्ट से इंडिगो की उड़ानें शुरू होने जा रही हैं. इससे यहां से दिल्ली और मुंबई जाने वाले यात्रियों को उड़ान के लिए अधिक विकल्प मिल पाएंगे.


ये भी पढ़ें- केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के खिलाफ किशनगंज में मुकदमा दर्ज, जानें क्या है मामला?


बता दें कि हाल ही में पीएम मोदी ने दरभंगा एयरपोर्ट पर 912 करोड़ की लागत से बनने वाले स्थायी सिविल एन्क्लेव निर्माण कार्य का ऑनलाइन शिलान्यास किया था. इस एयरपोर्ट में एक साथ 14 यात्री विमानों की पार्किंग की सुविधा होगी. विशाल टर्मिनल भवन को एक साल में करीब 43 लाख यात्रियों की आवाजाही के मद्देनजर डिजाइन किया गया है. दरभंगा एयरपोर्ट के विकास से बिहार के पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा. यहां व्यापार व रोजगार के क्षेत्र में बढ़ोतरी होगी. दरभंगा सहित पूरे मिथिला का विकास होगा.


बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!