Bihar Politics: बिहार के चर्चित आईएएस अधिकारी मनीष कुमार वर्मा को लेकर सियासी पारा तेज हो गया है. जानकारी के अनुसार, मनीष कुमार वर्मा आज मंगलवार (9 जुलाई) को जदयू में शामिल होंगे. मनीष कुमार नालंदा के रहने वाले है और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बेहद करीब और खास माने जाते हैं. नीतीश कुमार के अतिरिक्त परामर्शी मनीष कुमार अपनी सेवा से 2018 में स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (वीआरएस)ले चुके है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मनीष वर्मा मुख्यमंत्री के सचिव भी रह चुके हैं जो वर्ष 2012 में अंतरराज्यीय ट्रांसफर के तहत बिहार आए थे. वह मुख्यमंत्री के गृह जिले नालंदा के ही रहने वाले हैं और नीतीश कुमार के साथ उनके अच्छे संबंध बताए जाते हैं. बता दें कि इस साल लोकसभा चुनाव में मनीष वर्मा ने जेडीयू की रणनीति तैयार करने का भी काम किया था. साथ ही जेडीयू प्रत्याशी कौशलेंद्र कुमार को जीत हासिल करने में दिन रात मेहनत की थी. वहीं आज कार्यालय में चार बजे जेडीयू के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष संजय झा और वरिष्ठ मंत्री विजय कुमार चौधरी प्रेस कांफ्रेंस करने वाले हैं. इस प्रेस कांफ्रेंस में भी मनीष कुमार वर्मा शामिल हो सकते हैं.
 
कौन हैं मनीष कुमार वर्मा?
बता दें कि मनीष कुमार वर्मा नालंदा के रहने वाले हैं. साथ ही वे मुख्यमंत्री की बेहद करीबी बताए जाते हैं. मनीष कुमार 2000 बैच के आईएएस अधिकारी बने और पहली पोस्टिंग ओडिशा में मिली थी. इसके बाद वह गुनपुर, रायगढ़ से SDM की पोस्ट पर रहे. साल 2012 तक उन्हें ओडिशा में कई जिलों में डीएम बनाया गया और उसके बाद उन्हें बिहार आने का मौका मिला. जिसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उन्हें बड़ी-बड़ी जिम्मेदारियां दी. तभी से वे नीतीश कुमार के खास बने हुए है. साथ ही 2024 के लोकसभा चुनाव में मनीष कुमार वर्मा जेडीयू के लिए चुनाव प्रचार करते हुए भी देखे गए.


इनपुट- रूपेंद्र श्रीवास्तव


यह भी पढ़ें- Begusarai Accident: बेगूसराय में ऑटो और कार में भीषण टक्कर, 5 लोगों की मौके पर मौत, वाहन में ही फंसे रहे मृतकों के शव